Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंबिहार भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय पर जंग खा रही हैं दर्जनों एम्बुलेंस, पप्पू यादव ने किया पर्दाफाश!

भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय पर जंग खा रही हैं दर्जनों एम्बुलेंस, पप्पू यादव ने किया पर्दाफाश!

by Khabartakmedia

बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था हमेशा से सवालों के घेरे में रही है। डाक्टर की कमी से लेकर अस्पतालों की लचर व्यवस्था तक में आज तक सुधार नहीं हो पाया है। कहने को बिहार में डबल इंजन की सरकार है। यही समस्या भी है। एक इंजन अपनी ओर गाड़ी खींचता है तो दूसरा इंजन अपनी ओर। इस खींचातानी के खेल पिसती है आम जनता। कोविड-19 महामारी में बिहार के लिए मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। देश के दूसरे राज्यों की तरह ही बिहार में भी स्वास्थ्य व्यवस्था पंगु साबित हो रहा है। ना अस्पतालों में पर्याप्त जगह है ना ही इलाज। लोग मर रहे हैं। सत्ता के रथ पर सवार नेता औपचारिकता के नाम पर नए नए पैंतरे आजमा रहे हैं। लेकिन कोरोना वायरस की रफ्तार नहीं थम रही है।

कोरोना महामारी में बिहार से ऐसी कई तस्वीरें सामने आईं जब लोग एम्बुलेंस की कमी से अस्पताल नहीं पहुंच सके। या फिर लाश को ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिली तो साइकिल या ऑटो पर लाश लेकर जाने को मजबूर हो गए। ऐसी हालत में जब एम्बुलेंस की किल्लत इस कदर है, आपको पता चले कि किसी नेता के कार्यालय में दर्जनों एम्बुलेंस खड़े खड़े जंग खा रहे हैं तो आप क्या कहेंगे?

भाजपा नेता के कार्यालय पर सड़ रही हैं एम्बुलेंस:

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी (फ़ाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी के सांसद, राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के एक कार्यालय पर दर्जनों एम्बुलेंस खड़ी पाई गईं। सभी एम्बुलेंस ढके हुए थे और जंग खा रहे थे। बिहार के छपरा जिले में एक जगह है अमनौर। राजीव प्रताप रूडी का एक कार्यालय अमनौर में है। इसी अमनौर के कार्यालय में लगभग एक दर्जन से अधिक एम्बुलेंस खड़े और ढके हुए पाए गए। एम्बुलेंस पर साफ लिखा है कि सभी सांसद निधि से खरीदे गए हैं। अब सवाल उठता है कि सांसद निधि से खरीदा हुआ एम्बुलेंस राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय पर क्यों धूल फांक रही हैं? वो भी तब जब बिहार में एम्बुलेंस की भयानक कमी है! बिहार में भाजपा और जदयू के गठबंधन वाली सरकार है।

पप्पू यादव ने खोला भेद:

राजीव प्रताप रूडी के अमनौर कार्यालय पर खड़ी दर्जनों एम्बुलेंस को लेकर कहीं कोई चर्चा नहीं थी। लेकिन जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आपदा के समय बिहार के लोगों के लिए काम करने वाले पप्पू यादव ने ये रहस्य खोला। पप्पू यादव ने ही सबसे पहले अमनौर कार्यालय पर लगी दर्जनों एम्बुलेंस का वीडियो जारी किया। पप्पू यादव खुद ही राजीव प्रताप रूडी के अमनौर कार्यालय पहुंच गए। एक एक करके हर एम्बुलेंस के ऊपर से पर्दा हटवाया। उन्होंने इसकी दो वीडियो जारी किए।

पप्पू यादव ने इस मामले पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि “बीजेपी के दिग्गज पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी के आवास पर दर्जनों एम्बुलेंस पड़े-पड़े सड़ रहे हैं। आम लोग कोरोना काल में एम्बुलेंस के अभाव में तिल-तिल कर मर रहे हैं। BJP बड़ी बेशर्म जनता पार्टी है।”

इसके बाद पप्पू यादव ने एक और वीडियो ट्वीट किया। जिसमें राजीव प्रताप रूडी के कार्यालय पर खड़ी एम्बुलेंसों पर से पर्दे हटाए गए। इस वीडियो के साथ पप्पू यादव ने लिखा है कि “बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी जी के अमनौर स्थित कार्यालय परिसर में दर्जनों एम्बुलेंस बरामद! सांसद विकास निधि से खरीदा गया एम्बुलेंस किसके निर्देश पर यहां छिपाकर रखा गया है, इसकी जांच हो? सारण डीएम, सिविल सर्जन यह बताएं! BJP जवाब दे!”

Related Articles

Leave a Comment