Latest News
Home ताजा खबर पाक का नापाक प्रोपेगैंडा, जारी किया विंग कमांडर अभिनंदन का नया वीडियो!

पाक का नापाक प्रोपेगैंडा, जारी किया विंग कमांडर अभिनंदन का नया वीडियो!

by Khabartakmedia

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई तरह के दबाव झेल रहा पाकिस्तान परेशान है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार का दिवाला निकला हुआ है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को दुनिया भर में फजीहत होना पड़ रहा है। लेकिन इन सब से उबरने के लिए पड़ोसी मुल्क के पास कोई रास्ता नहीं है। इसलिए पाकिस्तान ने अपने चित परिचित अंदाज में फिर से प्रोपेगैंडा फैलाना शुरू कर दिया है। इसने एक नई वीडियो जारी की है। वीडियो में हैं भारत के विंग कमांडर अभिनंदन। जी, हां वही अभिनंदन जिन्होंने पाकिस्तान के आधुनिक लड़ाकू विमान को ध्वस्त कर दिया था।

क्या है वीडियो में?

पाकिस्तान ने जो वीडियो जारी किया है वो लगभग 2 मिनट का है। जिसमें विंग कमांडर अभिनंदन बोल रहे हैं। पूरे वीडियो में सिर्फ अभिनंदन ही बोल रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो पाकिस्तान इसे भारतीय जवान के बयान के रूप में पेश कर रहा है। ये वीडियो तब की है जब एक पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को रखेदते हुए अभिनंदन पाकिस्तानी सरजमीं में चले गए थे। जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था। इसके बाद पाक ने अपने फायदे के लिए अभिनंदन के कई वीडियो जारी किए थे। जिसमें उनके अलग अलग बयान होते थे। जाहिर है कि पाकिस्तानी सेना ने ये वीडियो जबरदस्ती शूट किया था। ये वीडियो भी तब की ही है।

इस लिंक के जरिए आप देख सकते हैं पूरी वीडियो: https://www.facebook.com/watch/?v=1150027878784926

वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन जब पाकिस्तानी इलाके में चले गए थे तब का अनुभव बता रहे हैं। वो कह रहे हैं कि “ऊपर से नीचे आते वक्त पैराशूट से मैंने दोनों मुल्क देखे। ऊपर से दोनों मुल्कों में मुझे कोई फर्क पता नहीं चला। दोनों एक जैसे ही खूबसूरत हैं। जब मैं नीचे गिरा था तो मुझे पता भी नहीं चला कि मैं पाकिस्तान में हूं या अपने देश भारत में। क्योंकि दोनों मुल्क एक जैसे ही लगे थे मुझे। सारे लोग भी एक जैसे ही थे।”

इस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन कश्मीर पर भी बोलते हैं। वो कहते हैं कि “क्या हो रहा है कश्मीर में, ये ना आपको पता है ना मुझे पता है। हमें थोड़ा शांति से सोचना चाहिए।” इसके बाद अभिनन्दन पाकिस्तानी सेना की तारीफ करते हैं और उसे बहुत ही प्रोफेशनल बताते हैं। आगे कहते हैं कि “लड़ाई तब होती है जब अमन नहीं होता है। मुझे ये नहीं पता है कि क्या करना चाहिए अमन लाने के लिए। मुझे सिर्फ ये पता है कि अमन होना चाहिए। मैं ये चाहता हूं कि अमन रहे हमारे देश में।”

वीडियो से छेड़छाड़?

इस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन एकदम निर्भीक और तने हुए दिख रहे हैं। उनका शारीरिक हावभाव उनके शौर्य को भारतीय सेना की ताकत को दिखा रहा है। आखिर कैसे दुश्मन के बीच होकर भारत का एक जवान बहादुर की तरह साहस से टिका रहता है। लेकिन इसी वीडियो से पाकिस्तानी सेना की कायरता और नापाक मनसूबे का खुलासा हो जाता है। दो मिनट पांच सेकेंड के वीडियो में कई कट्स देखने को मिलता है। लगता है कि अलग अलग क्लिप्स को एक में जोड़ा गया है। साफ पता चलता है कि वीडियो एडिट की हुई है। अब देखने वाली बात होगी कि भारतीय सेना इसपर क्या प्रतिक्रिया देती है।

Related Articles

Leave a Comment