Latest News
Home ताजा खबर काशी विद्यापीठ: अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी हुए आमने-सामने, उपाध्यक्ष पर तीन

काशी विद्यापीठ: अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी हुए आमने-सामने, उपाध्यक्ष पर तीन

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्र संघ चुनाव के लिए सभी प्रत्याशियों ने ऑनलाइन नामांकन पूरा कर लिया है। बुधवार को इन प्रत्याशियों के दस्तावेजों का ऑफलाइन सत्यापन होगा। जिसके बाद विश्वविद्यालय की ओर से उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी होगी। खूब गहमागहमी के बीच ऑनलाइन नामांकन का काम पूरा हुआ। हालांकि एक प्रत्याशी का नामांकन तकनीकी खामियों की वजह से नहीं हो सका।

बता दें कि छात्र संघ के अध्यक्ष पद के लिए कुल चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। अभिषेक यादव, आलोक रंजन, शशि शेखर सिंह, विमलेश यादव। इन चारों के बीच छात्र संघ के सबसे बड़े सिंहासन पर बैठने की होड़ शुरू हो गई है। उपाध्यक्ष पद पर पिछली बार के मुकाबले कम खींचातानी देखने को मिल रही है। सिर्फ तीन प्रत्याशी यहां भिड़ेंगे। अभिषेक सोनकर, संदीप पाल और संजय कुमार यादव।

छात्र संघ चुनाव 2021 में महामंत्री पद पर चार छात्र नेताओं ने दावेदारी पेश की है। अभय शक्ति सिंह, अभिषेक शुक्ला, अमन भारद्वाज और प्रफूल पांडेय। महामंत्री के कुर्सी की लड़ाई इस बार दिलचस्प नजर आ रही है। विश्वविद्यालय के आंतरिक गुटबाजी के कारण इस पद पर नए नए समीकरण बन रहे हैं। लेकिन देखने वाली बात होगी कि आखिरी बाजी कौन मारता है।

पुस्तकालय मंत्री पद का नामांकन काफी जद्दोजहद भरा रहा। फिलहाल दो छात्र नेताओं ने ऑनलाइन नामांकन कराया है। अंकित वर्मा और आशीष गोस्वामी। बता दें कि इस पद के लिए विश्वविद्यालय में पिछले कई महीनों से प्रचार कर रहे शुभम पाल का ऑनलाइन नामांकन नहीं हो सका। शुभम पाल के रजिस्ट्रेशन नंबर में गड़बड़ी के कारण यह समस्या हुई है। हालांकि बताया जा रहा है कि आज एक बार फिर उन्हें ऑनलाइन नामांकन का मौका दिया जाएगा।

छात्र संघ चुनाव के लिए धरना देते छात्र नेता (पुरानी तस्वीर)

संकाय प्रतिनिधि पद की टक्कर:

विश्वविद्यालय के हर संकाय से संकाय प्रतिनिधियों में भी टक्कर जोरदार है। मानविकी संकाय से गौतम शर्मा और प्रमोद मौर्य आमने सामने हैं। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संकाय से कुसुम लता सोनकर और विशाल कन्नौजिया मैदान में हैं। विधि संकाय के रौनक जायसवाल और सतेंद्र कुमार के बीच टक्कर है। बादल सिंह, दीपक पटेल और विपिन पांडेय शिक्षा संकाय से चुनाव लड़ रहे हैं। समाज कार्य संकाय प्रतिनिधि पद के लिए ईश्वर चंद पटेल और मो. एकराम खान दावेदारी पेश कर रहे हैं। समाज विज्ञान संकाय के छात्र छात्राओं के पास संकाय प्रतिनिधि के लिए सिर्फ एक ही विकल्प है। यहां से मिलन मोदनवाल निर्विरोध खड़े हैं। वाणिज्य संकाय से रितेश सोनकर भी निर्विरोध चुनावी रण में हैं। जबकि दिलीप कुमार उपाध्याय और रोहित कुमार मौर्य के बीच समाज विज्ञान संकाय प्रतिनिधि की कुर्सी हथियाने के लिए चुनावी लड़ाई होगी।

Related Articles

Leave a Comment