Latest News
Home कोरोना वायरस आज फिर मिले दो लाख से ज्यादा मरीज, ख़तरनाक है ये आंकड़ा!

आज फिर मिले दो लाख से ज्यादा मरीज, ख़तरनाक है ये आंकड़ा!

by Khabartakmedia

Corona virus update. भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत पहले बेलगाम हो चुका है। चुनाव में व्यस्त केंद्र सरकार का अब कोई जोर इस संक्रमण पर नहीं रह गया है। जो सजगता और सावधानी सरकार को महीनों पहले लागू करनी थी, वो अब कागजों पर अपनाए जा रहे हैं। जो व्यवस्था बहुत पहले दुरुस्त करनी थी, उस पर अब ध्यान देने की कवायद चल रही है। लेकिन जो गलतियां केंद्र सरकार ने पिछले एक साल में की हैं उनका नतीजा अब विस्फोटक ढंग से सामने आ रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हर रोज की तरह शुक्रवार को भी कोविड-19 संक्रमण के आंकड़े जारी किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले चौबीस घंटे का पूरा लेखा जोखा सामने रखा है। देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 2,17,353 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इस दौरान 1,185 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। मौत के आंकड़ों पर पूरी तरह भरोसा करना भी अब मुश्किल हो चुका है। क्योंकि ऐसी कई मीडिया रिपोर्ट्स सामने आईं हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि सरकार मरने वालों की संख्या कम करके बता रही है।

130 करोड़ से ज्यादा जनसंख्या वाले देश में अब तक 11,72,23,509 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया है। जाहिर है कि भारत में फिलहाल दो वैक्सीन लगाई जा रही है। कोविशील्ड और को वैक्सीन। लेकिन इन दोनों की कमी भी सामने आ रही है। कोविड का टीका देश में कम पड़ गया है। क्योंकि भारत सरकार ने दोनों हाथों से कोरोना वैक्सीन दूसरे देशों को भी भेजी है। इस बात को नजरंदाज करते हुए कि भारत की जनसंख्या 130 करोड़ से ज्यादा है। साथ ही कोविड की वैक्सीन हर व्यक्ति को लगाया जाना बेहद जरूरी है।

Related Articles

Leave a Comment