Latest News
Home ताजा खबर बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वाराणसी जिलाधिकारी का नया फैसला, गंगा आरती में आम लोगों के जाने पर रोक!

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच वाराणसी जिलाधिकारी का नया फैसला, गंगा आरती में आम लोगों के जाने पर रोक!

by Khabartakmedia

वाराणसी में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते असर को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार नए नए आदेश जारी कर रहा है। जिले में सख्त कायदे कानून लागू किए जा रहे हैं ताकि कोविड के ख़तरे को कम किया जा सके। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने गुरुवार को एक नई दिशा निर्देश जारी की है। जो जनपद में 8 अप्रैल यानी आज से आने वाले 15 अप्रैल तक लागू रहेगी।

जिले में रात्रि कर्फ़्यू लगा दिया गया है। रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक हर प्रकार की गतिविधि वर्जित की गई है। हालांकि दवा की दुकानें को इस पाबंदी से बाहर रखा गया है। दवाई की दुकान रात को भी खुली रह सकती है। साथ ही रात की शिफ्ट में काम करने वाले लोग अपना पास दिखाकर इस नियम से छूटकारा पा सकेंगे।

चिकित्सा, नर्सिंग एवं पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। केवल परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के समय में विद्यालय या महाविद्यालय खोलने की छूट होगी। इस दौरान सभी अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे व मुख्यालय पर बने रहेंगे। किसी भी अधिकारी/कर्मचारी को उनके विभागाध्यक्ष/कार्यालयाध्यक्ष द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-2021 ड्यूटी या कोविड ड्यूटी हेतु किसी भी समय बुलाया जाता है, तो तत्काल वह अधिकारी/कर्मचारी अपने कार्यालय में रिपोर्ट करेंगे।

परिवार के आंतरिक घरेलू सामाजिक आयोजनों और पारंपरिक धार्मिक आयोजनों को छोड़कर अन्य किसी भी प्रकार के राजनैतिक, आर्थिक, सामाजिक, त्योहार मिलन आदि उद्देश्यों के आयोजनों को प्रतिबंधित किया जाता है। पूर्व के शासनादेश के अनुसार पंचायत निर्वाचन के प्रचार हेतु 05 व्यक्तियों से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

घाटों पर समस्त प्रकार की आरतियां छोटे पैमाने पर की जायेगी। इसमें जन-सामान्य द्वारा प्रतिभाग नहीं किया जायेगा। आरतियां केवल पारंपरिक आयोजकों द्वारा ही सूक्ष्म रूप से की जाएगी।

प्रातः 06.00 बजे से रात्रि 09.00 बजे तक धार्मिक स्थलों व परिवार के सामाजिक आयोजनों में बंद भवन में अधिकतम 100 व खुले स्थानों के परिसरों में अधिकतम 200 लोगों से ज्यादा व्यक्ति एक बार में इकट्ठे नहीं होंगे। बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से जारी इस आदेश का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई भी करने की बात कही गई है।

Related Articles

1 comment

Avatar
Amit April 9, 2021 - 3:12 am

Sir kirpa college ke pepper pr bhi rok lga dete aap kyuki jaunpur me 15 ko wote h aur hmm log kaise wote dene varanasi se aayenge Aur kaise paper denge yahi nhi samjh me aa rha h hmm ladko ko

Reply

Leave a Comment