Latest News
Home कोरोना वायरस एक दिन में तीन लाख से अधिक कोरोना मामले, मौतें दो हजार पार!

एक दिन में तीन लाख से अधिक कोरोना मामले, मौतें दो हजार पार!

by Khabartakmedia
corona virus

Covid-19 update in India. भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण किसी भी तरह से कम नहीं हो रहा है। तमाम एहतियातों के बावजूद संक्रमण का असर बढ़ता जा रहा है। हर रोज पहले से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना के आंकड़े हर रोज बढ़ते चले जा रहे हैं। विशेषज्ञ बता रहे हैं कि भारत में कोविड-19 की दूसरी लहर अपने चरम पर है। लेकिन रोज बढ़ती संख्या कह रही है कि अभी इसकी सबसे बड़ी कहर आनी बाकी है।

भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार की सुबह देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े जारी किए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले चौबीस घंटे का लेखा जोखा पेश किया है। जिसके मुताबिक देश में कोविड-19 के 3,14,835 नए मामले सामने आए हैं। यह अब तक की सर्वाधिक संख्या है। जबकि इस दौरान 2,104 को अपनी जान गंवानी पड़ी। ताजा रिपोर्ट के अनुसार अब भारत में सक्रिय मरीजों की संख्या 22,91,428 हो चुकी है। नए मामलों की तुलना में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बेहद कम है। पिछले चौबीस घंटे में 1,78,841 लोगों को ठीक हो जाने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं बड़ी संख्या में लोग होम आइसोलेशन से भी ठीक हो रहे हैं।

कोरोना महामारी से लड़ने का सबसे कारगर तरीका है, टीकाकरण। प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 की टीका लगाकर ही इस वायरस से बचाया जा सकता है। देश और दुनिया के तमाम स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इस बात पर हामी भरी है। दुनियाभर के देश अपने सभी नागरिकों को टीका लगवाने की कवायद कर रहे हैं। भारत में कोरोना की टीका लगाई जा रही है। केंद्र सरकार ने 1 मई के बाद 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को भी वैक्सीन लगाने की बात कही है। फिलहाल पूरे देश में 13,23,30,644 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment