Latest News
Home कोरोना वायरस चार लाख बारह हजार दो सौ बासठ, नए संक्रमितों की संख्या!

चार लाख बारह हजार दो सौ बासठ, नए संक्रमितों की संख्या!

by Khabartakmedia

भारत में कोरोना का संक्रमण की रफ्तार में कब तक गिरावट आएगी, ये कहना मुश्किल हो गया है। कोरोना मरीजों की संख्या में उछाल सामान्य बात होती जा रही है। नए मामलों को लेकर कोई राहत की खबर नहीं है। भारत में हर दिन या तो कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अनुमान लगाया गया है कि इस महीने के दूसरे सप्ताह के आसपास भारत में कोरोना के सबसे अधिक मामले देखने को मिल सकते हैं। दूसरे लहर की पीक तक संक्रमण से किसी प्रकार की राहत मिलती नहीं दिख रही। संभव है कि कोरोना की पीक के बाद इसमें थोड़ी नरमी जरूर आए। बहरहाल भारत में कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर चार लाख का आंकड़ा पार कर लिया है।

भारत में पिछले चौबीस घंटे में 4,12,262 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि इस दौरान कोविड की वजह से 3,980 लोगों की जान भी चली गई है। ये आंकड़े दुनिया भर में सबसे अधिक हैं। कोरोना संक्रमण के लिहाज से भारत इस समय दुनिया में सबसे ऊपर है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में 3,29,113 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो देश में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 35,66,398 हो चुकी है।

टीकाकरण में बाधा:

भारत में अब 16,25,13,339 लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है। हालांकि इसमें वो लोग भी शामिल हैं जिन्हें अब तक कोरोना वैक्सीन की सिर्फ एक डोज ही लगी है। देशभर में टीकाकरण को लेकर मुश्किलें सामने आ रही हैं। वैक्सीन की किल्लत और आपूर्ति की समस्या ने इसमें रुकावट पैदा कर दी है। केंद्र सरकार ने यह फैसला किया था कि 1 मई के बाद 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी कोरोना की टीका लगाई जाएगी। लेकिन टीके की कमी ने इस योजना को चौपट कर दिया है। बड़ी संख्या में टीकाकरण केंद्रों पर कोविड की टीका उपलब्ध नहीं है। लोग अपना पंजीकरण करा कर टीके का इंतजार कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment