Latest News
Home कोरोना वायरस अप्रैल के बाद पहली बार कोरोना के नए मामले तीन लाख से कम, पढ़ी पूरी अपडेट

अप्रैल के बाद पहली बार कोरोना के नए मामले तीन लाख से कम, पढ़ी पूरी अपडेट

by Khabartakmedia
corona virus

Corona Virus Update. कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में खौफनाक तरीके से फैला हुआ है। पूरा देश इस महामारी से जूझ रहा है। संक्रमण की चपेट में आने से हजारों लोग हर रोज जान गंवा रहे हैं। सोमवार को कोरोना संक्रमण में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़े राहत देने वाले हैं। भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड के तीन लाख से कम नए मामले सामने आए हैं। अप्रैल महीने के बाद यह पहला मौका है जब नए संक्रमितों की संख्या तीन लाख से नीचे रही है। 21 अप्रैल को आखिरी बार कोरोना के नए मरीजों की तादाद तीन लाख से कम थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक नए मामलों की संख्या तो कम है लेकिन मौत के आंकड़े ऊंचे हैं। पिछले चौबीस घंटे में देशभर में 2,81,386 नए कोविड मरीजों की पहचान हुई है। जबकि इस वायरस की चपेट में आने से 4,106 लोगों की मौत भी हो चुकी है। आज अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या नए मामलों से काफी अधिक है। पिछले चौबीस घंटे में 3,78,741 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अब वे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं।

ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में अब सक्रिय मामलों की संख्या 35,16,997 हो चुकी है। जबकि पूरे देश में अब तक 18,29,26,460 लोगों को कोरोना की टीका लग चुकी है। हालांकि इनमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जिन्हें अभी तक टीके की पहली खुराक ही लगी है।

Related Articles

Leave a Comment