Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंछत्तीसगढ़ नक्सलियों ने बीजापुर में अगवा किए गए जवान की तस्वीर की जारी, एक पत्रकार को किया फोन!

नक्सलियों ने बीजापुर में अगवा किए गए जवान की तस्वीर की जारी, एक पत्रकार को किया फोन!

by Khabartakmedia

नक्सलियों ने बीजापुर मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के एक जवान को अगवा कर लिया था। गोलीबारी के बीच नक्सली अपने साथ राकेश्वर सिंह मनहास को लेकर चले गए थे। मंगलवार को इन माओवादियों ने राकेश्वर सिंह की एक ताजा तस्वीर जारी की है। उन्होंने कहा है कि जवान बिल्कुल सुरक्षित है। यह तस्वीर बीजापुर के एक पत्रकार गणेश मिश्रा के पास आई थी। जिसके बाद गणेश मिश्रा ने इसे सार्वजनिक किया है।

गणेश मिश्रा को राकेश्वर सिंह की फोटो माओवादी संगठन के प्रवक्ता ने भेजी है। पत्रकार गणेश मिश्रा ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा है कि नक्सलियों के प्रवक्ता विकल्प की ओर से उन्हें फोन आया था। बकौल गणेश मिश्रा नक्सलियों ने राकेश्वर सिंह को सुरक्षित छोड़ने की बात कही है। लेकिन उसके लिए एक शर्त भी रखी है। शर्त ये है कि सरकार जंगलों से सेना को हटाए और शांति वार्ता करे।

तस्वीर में राकेश्वर सिंह सही सलामत दिख रहे हैं और बैठे हैं। बता दें कि नक्सलियों ने कहा है कि भारत सरकार जब शांति वार्ता के लिए एक टीम गठित करेगी तब वे राकेश्वर सिंह को छोड़ देंगे कर देंगे। गौरतलब है कि गत सोमवार को नक्सलियों की ओर से एक पत्र जारी की गई थी। जिसमें। शांति वार्ता की अपील हुई थी। हालांकि उस चिट्ठी पर भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बीजापुर में हुआ था मुठभेड़:

पिछले दिनों सीआरपीएफ, छत्तीसगढ़ पुलिस और नक्सलियों के बीच भारी मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 22 भारतीय जवानों की मौत हो गई थी। साथ 31 जवान घायल भी हुए थे। इसी बीच एक सैनिक के लापता होने की बात सामने आई। बाद में नक्सलियों ने खुद ही यह जानकारी दी कि लापता जवान राकेश्वर सिंह उनके कब्जे में है।

राकेश्वर सिंह की पत्नी और बेटी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भावुक अपील की है। उनकी बेटी ने पीएम से कहा है कि “जिस तरह अभिनंदन (वायु सेना के विंग कमांडर) को पाकिस्तान से वापस लाए थे। उसी तरह मेरे पापा को भी छुड़ा दीजिए।” सोशल मीडिया पर राकेश्वर सिंह की बेटी की एक वीडियो खूब साझा की जा रही है। जिसमें वो नक्सलियों से अपने पापा को छोड़ देने की बात कह रही है।

Related Articles

Leave a Comment