Latest News
Home देश कल देश को मिल सकता है एक नया मंत्रालय, मोदी सरकार करेगी घोषणा, क्या होगा नाम और काम?

कल देश को मिल सकता है एक नया मंत्रालय, मोदी सरकार करेगी घोषणा, क्या होगा नाम और काम?

by
Narendra Modi

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एक नया मंत्रालय बनाने का फैसला किया है। सरकार केंद्र में एक नया मंत्रालय बनाएगी। जिसका नाम होगा “Ministry of Co-operation.” यानी की सहकारिता मंत्रालय। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरों के बीच नए मंत्रालय की खबर चौंकाने वाली रही।

सहकारिता मंत्रालय की शुरुआत को लेकर कहीं कोई चर्चा नहीं थी। हर किसी का ध्यान केंद्रीय मंत्रिमंडल में होने वाले बदलावों पर टिका हुआ था। सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही थीं कि किन नेताओं को नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री बनाया जाएगा? पहले खबर थी कि नए मंत्रियों के नाम की घोषणा 7 जुलाई को होगी। लेकिन फिर यह बात सामने आई कि मंत्रिमंडल विस्तार में किन लोगों को जगह मिलेगी इसका ऐलान 7 जुलाई यानी कल शाम ही हो सकती है।

इन तमाम खबरों के बीच न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से यह बात सामने आई कि नरेंद्र मोदी सरकार एक नए मंत्रालय की स्थापना करने वाली है। जिसका नाम होगा सहकारिता मंत्रालय। सहकारिता मंत्रालय देश में सहकारिता आंदोलन को प्रोत्साहित करने का काम संभालेगा।

यह मंत्रालय देश में सहकारिता आंदोलन को बढ़ावा देने के लिए अलग से प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा मुहैया कराएगा।

सबसे युवा मंत्रिमंडल:

पिछले कई दिनों से केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की बयार बह रही थी। लेकिन अब तक इसे लेकर सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही थीं। हालांकि मंगलवार यानी आज मंत्रिमंडल की बात पर मुहर लग गई।

बताया जा रहा है कि कल शाम 6 बजे नए मंत्रियों के नाम की घोषणा की जाएगी। जिसके बाद नरेंद्र मोदी सरकार का मंत्रिमंडल एक नया इतिहास लिख सकता है। दावा है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद यह अब तक का सबसे युवा मंत्रिमंडल होगा। भारत के इतिहास में अब तक का सबसे युवा मंत्रिमंडल।

देखना दिलचस्प होगा कि कल का दिन किन नेताओं को मंत्री की कुर्सी दिलाता है?

Related Articles

Leave a Comment