Latest News
Home ताजा खबर वाराणसी से ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने पर बोले मोदी, “मेरे काशी के लोग…”

वाराणसी से ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने पर बोले मोदी, “मेरे काशी के लोग…”

by Khabartakmedia

2024 आने में फिलहाल तो तीन साल का लंबा वक्त है। लेकिन अभी से ही 2024 लोकसभा चुनाव का माहौल बनने लगा है। हालांकि ये हवा पूरे देश के लिए नहीं बल्कि सिर्फ एक सीट के लिए पैदा हुई है। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी है। जहां राजनीतिक बहस अभी से ही जोर पकड़ने लगी है। कारण हैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी। ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद दिल्ली की राजनीतिक “यात्रा” पर निकलने का मन बना रही हैं। राजनीतिक पंडित बताते हैं कि “अब दिल्ली का रास्ता बनारस से होकर जाता है।”

पश्चिम बंगाल बंगाल में विधानसभा का चुनाव चल रहा है। यहां तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी भिडंत मानी जा रही है। दोनों ही दलों ने अपनी पूरी ताकत इस चुनाव में झोंक दी है। यहां दो चरणों का चुनाव संपन्न भी हो चुका है। पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफ़ाइल सीट नंदीग्राम में भी मतदान हो चुके हैं। बता दें कि नंदीग्राम से ममता बनर्जी और भाजपा के शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं।

नंदीग्राम में मतदान होने के बाद ममता बनर्जी ने अपनी जीत का दावा किया। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने एक ट्वीट किया। जिसने राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज कर दी। इस ट्वीट में टीएमसी ने कहा है कि ममता बनर्जी 2024 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ेंगी। जहां से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सांसद हैं। टीएमसी ने अपने ट्वीट में कहा है कि “नरेंद्र मोदी अब कोई और सुरक्षित सीट तलाशें क्योंकि 2024 में वाराणसी में उन्हें बड़ी चुनौती मिलने वाली है।”

क्या बोले नरेन्द्र मोदी:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपनी पार्टी के प्रचार के लिए पश्चिम बंगाल में थे। नरेंद्र मोदी साउथ 24 परगना के सोनारपुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने टीएमसी के इस ऐलान का जवाब दिया। मोदी ने कहा है कि “दीदी की पार्टी ने जो बता कही है उससे दो बातें स्पष्ट हो जाती हैं। एक कि दीदी बंगाल में पहले ही अपनी पराजय स्वीकार कर चुकी हैं। दूसरा, दीदी अब बंगाल से बाहर कोई जगह तलाश रही हैं।

लेकिन नरेंद्र मोदी ने सिर्फ इतना ही नहीं कहा। उन्होंने आगे व्यंग्य कसते हुए कहा कि “मेरे बनारस के लोगों का दिल इतना बड़ा है कि वो आपको बाहरी भी नहीं कहेंगे। आपको टूरिस्ट भी नहीं कहेंगे। ना ही आपको टूरिस्ट गैंग ही कहेंगे।” गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के चुनाव में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने लगातार नरेंद्र मोदी और भाजपा को “बाहरी” बताया है। साथ ही उन्हें बंगाल के लिए टूरिस्ट बताया है। जो कि सिर्फ चुनाव के लिए आए हैं और उसके बाद चले जाएंगे।

Related Articles

Leave a Comment