Latest News
Home चुनावी हलचल राहुल गांधी के बाद ममता बनर्जी ने लिया फैसला, नहीं करेंगी कोलकाता में रैलियां!

राहुल गांधी के बाद ममता बनर्जी ने लिया फैसला, नहीं करेंगी कोलकाता में रैलियां!

by Khabartakmedia

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अब कोलकाता में कोई भी रैली नहीं करेंगी। ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता में अपनी सभी रैलियां रद्द कर दी हैं। तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने गत रविवार को एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ममता बनर्जी कोलकाता में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन 26 अप्रैल को सिर्फ एक प्रतीकात्मक मीटिंग करेंगी। यह फैसला राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के कारण लिया गया है।

टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने इसके अलावा पूरे पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की चुनावी प्रचार की रणनीति भी बताई है। ममता बनर्जी की अब हर चुनावी रैली सिर्फ आधे घंटे की ही होगी। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल और तीन चरणों का मतदान बचा हुआ। इससे पहले पांच चरणों के लिए मतदान हो चुके हैं।

राहुल गांधी ने लिया था फैसला:

देशभर में कोरोना संक्रमण के ख़तरनाक मंजर को देखते हुए सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी रैलियां रद्द कर दी थी। राहुल गांधी ने सभी नेताओं से पश्चिम बंगाल में अपनी रैलियां रद्द करने की अपील की थी। अब राहुल गांधी की बात पर पूरी तरह तो नहीं लेकिन एक हद तक ममता बनर्जी ने फैसला लिया है।

अब देखना होगा कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह अपनी रैलियों को रोकते हैं या नहीं? पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। ऐसे में लाखों की संख्या में भीड़ जुटाकर चुनावी रैली करना ख़तरे को आमंत्रण देने जैसा है। क्या भारत के दो सबसे बड़े मंत्री इस ख़तरे को ध्यान में रखेंगे? या चुनाव प्रचार को ही प्राथमिकता देंगे?

Related Articles

Leave a Comment