विद्यापीठ बुलेटिन: छात्र संघ चुनाव पर क्यों हुई ये बैठक, छात्रावास से जुड़ी बड़ी खबर

0
616
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (फाइल फोटो)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (फाइल फोटो)

हात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव का माहौल बन चुका है। विश्वविद्यालय की ओर से चुनाव अधिकारी नियुक्त किए जाने के बाद छात्र नेताओं की सक्रियता बढ़ी हुई है। शनिवार को मुख्य परिसर स्थित समिति कक्ष में छात्र संघ चुनाव 2021-22 को लेकर चुनाव अधिकारी के साथ छात्र नेताओं की एक वार्ता हुई।

छात्र नेताओं ने चुनाव अधिकारी प्रो. आरपी सिंह और विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारियों के सामने अपनी राय रखी। रविंद्र पटेल ने सुरक्षा के मुद्दे पर अपनी बात रखी। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले रविंद्र पटेल के साथ विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास के सामने मारपीट की घटना हुई थी। रविंद्र पटेल ने जातिगत टिप्पणी का भी आरोप लगाया था।

गणेश राय ने अधिकारियों से मांग की है कि बाहरी लोगों का विश्वविद्यालय में प्रवेश वर्जित किया जाए। गणेश राय बीते दिनों वाणिज्य विभाग के प्रो. कृपाशंकर जायसवाल के साथ अभद्रता के मामले में सुर्खियों में थे। इसी मामले से चर्चा में आए प्रभु पटेल ने स्नातक और परास्नातक का प्रवेश पूरा कराने की बात कही। एक अन्य छात्र शशि प्रकाश चंदन ने छात्र संघ चुनाव आगामी 23 दिसंबर से पहले संपन्न कराने की मांग की।

समिति कक्ष में भारी संख्या में छात्र नेता मौजूद थे। सभी की मांगें प्रवेश प्रक्रिया को पूरा कराने, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, आईडी कार्ड को अनिवार्य करने, जल्द से जल्द छात्रावास आवंटन करने को लेकर ही थीं। ये सभी वही विषय हैं जिन पर विश्वविद्यालय प्रशासन सवालों के घेरे में है। छात्र नेताओं के साथ हुई इस वार्ता में चुनाव अधिकारी प्रो. आरपी सिंह के साथ सहायक चुनाव अधिकारी और कुलानुशासक प्रो. निरंजन सहाय मौजूद रहे।

छात्रावास आवेदन फॉर्म जमा करने की तिथि विस्तारित:

सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव छात्रावास, लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास और जेके महिला छात्रावास में आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी गई है। आने वाले 15 दिसंबर तक छात्रावास आवंटन के लिए विद्यार्थी आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं। मुख्य गृहपति प्रो. राजेश कुमार ने कहा है कि इसके बाद आवेदन फॉर्म जमा करने की तिथि आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here