Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंमध्य प्रदेश दिग्विजय सिंह की मानसिकता तालिबानी है: CM शिवराज सिंह चौहान

दिग्विजय सिंह की मानसिकता तालिबानी है: CM शिवराज सिंह चौहान

by
Shivraj Singh Chouhan and Digvijay Singh

Madhya Pradesh Politics. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार की सुबह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर एक बयान दिया। मुख्यमंत्री शिवराज ने दिग्विजय सिंह की सोच को तालिबानी बता दिया। उन्होंने कहा कि “दिग्विजय सिंह की मानसिकता तालिबानी है।” सीएम शिवराज ने यह टिप्पणी दिग्विजय सिंह के हालिया ट्वीट को लेकर की है।

दिग्विजय सिंह ने आज सुबह बीबीसी की एक खबर का लिंक ट्विटर पर साझा किया। जिसका शीर्षक था “तालिबान नेताओं से मिलने के लिए भारतीय अधिकारियों का चुपचाप दौरा”
दिग्विजय सिंह ने इस लिंक के साथ भाजपा पर एक सवाल भी गांठ दिया। उन्होंने लिखा कि “यह बहुत ही गंभीर विषय है। भारत सरकार को इस विषय पर तत्काल वक्तव्य देना चाहिए। क्या BJP IT Cell इसको संज्ञान में लेकर राष्ट्र द्रोह की श्रेणी में लेगा?”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर भाजपा कार्यालय पहुंचे थे। भाजपा कार्यालय से कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब वो जा रहे थे तभी पत्रकारों ने उनसे दिग्विजय सिंह की ट्वीट को लेकर सवाल पूछ लिया। इसी बात पर शिवराज सिंह चौहान ने सीधे सीधे अपनी ही शैली में दिग्विजय सिंह को तालिबानी मानसिकता वाला बता दिया।

क्या है बीबीसी की रिपोर्ट:

अब बीबीसी की उस रिपोर्ट के बारे में जान लीजिए जिसे दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है। बीबीसी ने अंग्रेजी अखबार द हिंदू के हवाले से यह खबर लिखी है। जिसमें भारतीय अधिकारियों और तालिबानी नेताओं के बीच वार्ता होने की बात कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक कुछ भारतीय अधिकारियों ने गुपचुप तरीके से कतर की राजधानी दोहा का दौरा किया। रिपोर्ट के अनुसार यह दौरा तालिबान के नेताओं से बातचीत के लिए हुआ।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक द हिंदू अखबार को एक अधिकारी ने बताया है कि “मेरा मानना है कि तालिबान से बात करने के लिए भारतीय अधिकारियों का चुपचाप एक दौरा हुआ है।” इसका मतलब है कि इस दौरे और बातचीत की पुष्टि हुई है।

हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय ने इसे लेकर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है। बता दें कि भारत सरकार के विदेश मंत्री एस. जयशंकर पिछले कुछ ही दिनों में कतर में दो दौरे कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Comment