Latest News
Home ताजा खबर दिसंबर से अब तक दो सौ से ज्यादा बढ़ा गैस सिलेंडर का दाम, फिर 25 रुपया महंगा हुआ एलपीजी

दिसंबर से अब तक दो सौ से ज्यादा बढ़ा गैस सिलेंडर का दाम, फिर 25 रुपया महंगा हुआ एलपीजी

by Khabartakmedia

मौसम की गर्मी और महंगाई का तापमान एक साथ बढ़े जा रहा है। छप्पड़ फाड़ महंगाई आम लोगों के जेब पर तलवार चल रही है। पेट्रोल डीजल से लेकर एलपीजी के घरेलू गैस तक के दामों में भयानक तरीके से उछाल देखने को मिल रही है। मार्च महीने की शुरुआत आम लोगों के लिए एक कड़वी खबर के साथ हुई है। सोमवार को घरेलू एलपीजी सिलेंडरों की कीमत 25 रुपए बढ़ा दी गई है। इसी के साथ अब एलपीजी के दाम 819 रुपए हो गए हैं।

इससे पहले 14 किलोग्राम के गैस सिलेंडर की कीमत 794 रुपए थी। जो कि अब 819 रुपए हो गई है। बता दें कि पिछले पांच दिनों के भीतर यह दूसरी बार सिलेंडर के दाम में उछाल आया है। इससे पहले 25 फरवरी को भी 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी। इस लिहाज से पिछले पांच दिनों में कुल पचास रुपए का इजाफा हुआ है। जाहिर है कि बेतहाशा बढ़ती मंहगाई आम जनता के लिए बदहाली की स्थिति पैदा कर रही है। गांवों में लोग गैस छोड़कर चूल्हे पर खाना बनाने लगे हैं।

दिसंबर से छह बार बढ़े एलपीजी के दाम:

पिछले साल के आखिरी महीने से लेकर आज (1 मार्च) तक कुल छह बार एलपीजी सिलेंडरों के दाम बढ़ाए गए हैं। 1 दिसंबर को एलपीजी का दाम 594 रुपए से बढ़ाकर कर 644 कर दिया गया। इसके बाद सीधे पचास रुपए महंगा होने के साथ 1 जनवरी को यह 694 रुपए का हो गया। 4 फरवरी से 25 रुपए की वृद्धि के साथ यह 719 रुपए में मिलने लगा। फ़रवरी महीने में ही 15 तारीख को इसमें फिर उछाल आया और इसकी कीमत 769 हो गई। दस दिनों तक इस बढ़ती महंगाई में शांति रही। लेकिन 25 फरवरी को गैस सिलेंडर का दाम 25 रुपया बढ़ाते हुए 794 रुपया कर दिया गया। आज एक बार फिर से 25 रुपए की वृद्धि के साथ गैस सिलेंडर की कीमत 819 रुपए हो गई है।

Related Articles

Leave a Comment