Latest News
Home कोरोना वायरस उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ी लॉक डाउन, हवा में तैरता सरकारी फरमान!

उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ी लॉक डाउन, हवा में तैरता सरकारी फरमान!

by Khabartakmedia
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में दो दिनों के लिए तालाबंदी की अवधि बढ़ा दी गई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। अब पूरे राज्य में 6 मई की सुबह 7 बजे तक लॉक डाउन रहेगी। तालाबंदी के दौरान पुराने नियम ही लागू रहेंगे। आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बाकी दुकानें और सामान्य आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। बता दें कि फिलहाल उत्तर प्रदेश में मंगलवार की सुबह 7 बजे तक तालाबंदी थी। लेकिन संक्रमण को देखते हुए इसे दो दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण उसी तरह बेकाबू हो चुकी है, जिस तरह पूरे देश में। उत्तर प्रदेश सरकार के पास उसी तरह किसी स्पष्ट रणनीति का अभाव दिख रहा है, जैसे कि भारत सरकार के पास। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार के पास कोई सटीक योजना नहीं दिखती है। इसीलिए सरकार के ज्यादातर फैसले तुक्केबाजी की तरह लग रही है। कभी रात्रि कर्फ़्यू, कभी साप्ताहिक तालाबंदी और कभी तीन दिनों का लॉक डाउन।

बहरहाल अब एक बार फिर से दो दिनों के लिए तालाबंदी की अवधि बढ़ा दी गई है। सूबे में आम गतिविधियां 6 मई की सुबह 7 बजे तक बाधित रहेंगी। तालाबंदी के नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर सकती है।

Related Articles

Leave a Comment