Latest News
Home मनोरंजनफिल्म तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘बालिका वधू’ की दादी का निधन

तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली ‘बालिका वधू’ की दादी का निधन

by
Surekha Sikri

Surekha Sikri Death. “सुरेखा सीकरी जी नहीं रहीं। कुछ जादू नहीं हो सकेंगे अब।” ये बात ‘Article 15’ और ‘थप्पड़’ जैसे फिल्मों के निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्वीट किया है। शुक्रवार की सुबह फिल्मी दुनिया के लिए एक सदमे भरी खबर से हुई। आज सुबह महशूर दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का निधन हो गया। हृदय गति रुक जाने के चलते उनकी मृत्यु हो गई। बालिका वधू में दादी का किरदार निभाकर अपने अभिनय का जादू चलाने वाली सुरेखा सीकरी इस फानी दुनिया को अलविदा कह गईं।

खबरों के मुताबिक आज सुबह ही सुरेखा सीकरी को हृदयाघात हुआ था। जिसकी वजह से उनकी मृत्यु हुई। 2020 में हुए उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था। उसके बाद से ही उनकी तबियत खराब चल रही थी। ये दूसरा मौका था जब उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था। इससे पहले एक बार 2018 में भी सुरेखा सीकरी इसका सामना कर चुकी थीं।

अभिनय की दुनिया में सुरेखा सीकरी एक बड़ा नाम थीं। उन्हें अब तक तीन राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके थे। 2018 में आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में भी उन्होंने काम किया था। बधाई हो फिल्म में सहायक अभिनेत्री (Supporting Actress) के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

इससे पहले भी सुरेखा सीकरी को दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। 1998 में आए तमास और 1988 में आए मम्मो के लिए उन्हें यह सम्मानित पुरस्कार मिला था।

‘बालिका वधू’ का जादू:

सुरेखा सीकरी ने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीता था। लेकिन छोटे पर्दे पर आई बालिका वधू में उनके किरदार ने लोगों के दिलो दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ा। बालिका वधू में सुरेखा सीकरी एक दादी का अभिनय करती थीं।

इस सीरियल में सुरेखा सीकरी एक ऐसी दादी के किरदार में थी जो बेहद कड़े स्वभाव की थीं। वो एक राजस्थानी दादी बनी थीं।

Related Articles

Leave a Comment