Latest News
Home खेल पोलार्ड ने की युवराज की बराबरी, एक ही ओवर में जड़े छह छक्के

पोलार्ड ने की युवराज की बराबरी, एक ही ओवर में जड़े छह छक्के

by Khabartakmedia

वेस्ट इंडीज के धाकड़ और विस्फोटक बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने गुरुवार को इतिहास रच दिया है। एक रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। रिकॉर्ड, जिसे बनाया था पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने। युवराज सिंह इंगलैंड के खिलाफ एक t20 मुकाबले में एक ही ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे। गेंदबाजी कर रहे थे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड। जिसे आज तक कोई भुला नहीं सका है। लेकिन इस बात को बहुत समय बीत गया है। तो कायरन पोलार्ड ने इस कारनामे को एक बार फिर दोहराकर यादें ताजा कर दी है।

वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच t20 श्रृंखला खेली जा रही है। जिसका एक मुकाबला आज खेला जा रहा था। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम। बीस ओवर खेलने के बाद श्रीलंका ने वेस्ट इंडीज के सामने 131 रनों का मामूली लक्ष्य रखा। फिर बल्लेबाजी करने आए वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज। शुरू में मैच आसान लग रहा था। चौथे ओवर में ही टीम ने पचास रन पूरे कर लिए थे। लेकिन श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज अकिला धनंजय ने हैट्रिक विकेट लेते हुए मैच को रोमांचक बना दिया। इस हैट्रिक में क्रिस गेल और निकलस पुरन की विकेट भी शामिल थी।

श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय

हैट्रिक लेने वाले को ही जड़े छह छक्के:

एक के बाद एक तीन विकेट गिरने से मैच में श्रीलंका की वापसी हुई और वेस्ट इंडीज की हालत बिगड़ने लगी। लेकिन मैदान में उतरे भारी भरकम कायरन पोलार्ड। पोलार्ड ने अकिला धनंजय के अगले ही ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगा दिए। अकिला ने जिस ओवर में हैट्रिक लिया उसके ठीक एक ओवर बाद फिर गेंदबाजी करने आए थे। लेकिन इसके बावजूद पोलार्ड ने दे दना दन छह छक्के मारे। पोलार्ड ने कुल 11 गेंदें खेली और 38 रन बनाया। वेस्ट इंडीज ये मैच 14 वें ओवर में ही जीत लिया।

Related Articles

Leave a Comment