Latest News
Home कोरोना वायरस Covid-19: भारत की पहली कोरोना मरीज, फिर हुई संक्रमित

Covid-19: भारत की पहली कोरोना मरीज, फिर हुई संक्रमित

by
Covid-19

Covid-19 India. भारत की सबसे पहली कोरोना वायरस की मरीज एक बार फिर संक्रमण की जद में आ गई है। केरल के थ्रीसुर की रहने वाली मेडिकल की छात्रा दोबारा Covid-19 के संक्रमण से ग्रसित हो गई है। मेडिकल छात्रा की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

थ्रीसुर की जिला चिकित्सा अधिकारी (District Medical Officer) डॉ. केजे रीना ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि “उनकी एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन आरटी पीसीआर (RTPCR) जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।”

डॉ. केजे रीना के अनुसार महिला नई दिल्ली जाने वाली थी। वो नई दिल्ली अपने पढ़ाई के संबंध में जाने वाली थी। यात्रा से पहले जब जांच हुई तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। फिलहाल वो ठीक है और अपने घर पर ही है।”

भारत की पहली कोरोना मरीज:

गौरतलब है कि भारत में कोरोना का पहला मामला 30 जनवरी, 2020 को आई थी। ये पहली मरीज वुहान से लौटी एक मेडिकल की छात्रा थी। अपने सेमेस्टर की परीक्षा के बाद हुई छुट्टी में वो भारत लौटी थी। यहां आने पर जांच में छात्रा कोरोना संक्रमित पाई गई थी। तकरीबन एक महीने तक चले इलाज के बाद वो पूरी तरह ठीक हो गई। दो बार कोरोना जांच की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे अस्पताल से घर भेज दिया गया था।

बता दें कि दुनिया में सबसे पहले कोरोना वायरस का मामला चीन के वुहान शहर में आया था। यहीं से पूरी दुनिया में ये वायरस फैल गया। जिसके बाद पूरी दुनिया एक महामारी में फंस गई। कोरोना की महामारी अब तक दुनिया भर में बनी हुई है। हालांकि लगभग डेढ़ साल बाद अब कुछ कुछ देशों में संक्रमण का असर कम हो चुका है। लेकिन इस आफत से अब तक छुटकारा नहीं मिली है।

भारत में हुई संक्रमण की दो लहरें आ चुकी हैं। देश में तीसरे लहर की आहट हो चुकी है। हालांकि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण भी हो रहा है।

Related Articles

Leave a Comment