Latest News
Home ताजा खबर काशी अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी का निधन, कुम्भ स्नान में हुए थे कोरोना संक्रमित, PM ने जताया शोक

काशी अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी का निधन, कुम्भ स्नान में हुए थे कोरोना संक्रमित, PM ने जताया शोक

by
काशी अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी का निधन

काशी के अन्नपूर्णा मठ मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी का निधन हो गया। शनिवार को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में रामेश्वर पुरी ने आखिरी सांस ली। 67 वर्ष की उम्र में रामेश्वर की मृत्यु हुई है। उनके चले जाने की खबर पूरे काशी में आग की तरह फैली है। संतों व पुजारियों में शोक का माहौल है। काशी की जनता भी रामेश्वर पुरी के निधन से दुखी है।

रामेश्वर पुरी के निधन पर वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि “काशी अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी जी के देहावसान से अत्यंत दुख हुआ है।” पीएम ने यह भी लिखा है कि “उनका जाना समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने धर्म और अध्यात्म को समाज सेवा से जोड़कर लोगों को सामाजिक कार्यों के लिये निरंतर प्रेरित किया।”

कुंभ में हुए थे कोरोना संक्रमित:

काशी अन्नपूर्णा मठ मंदिर के महंत रामेश्वर पुरी हरिद्वार में कुम्भ स्नान के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिल्ली से ठीक होकर वे लखनऊ लौटे थे। फिर लखनऊ से काशी आ गए थे।

हालांकि काशी में रामेश्वर पुरी पोस्ट कोविड समस्याओं से जूझने लगे थे। उनकी तबियत बिगड़ने लगी थी। एक बार फिर उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि पिछले दस दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

स्थिति में जब कोई सुधार नहीं दिख रहा था। तब मेदांता के चिकित्सकों ने जवाब दे दिया। जिसके बाद गत शुक्रवार को उन्हें लखनऊ से वाराणसी के एक निजी अस्पताल में लाया गया। इसी निजी अस्पताल में दोपहर साढ़े तीन बजे उनकी सांसे टूट गईं।

Related Articles

Leave a Comment