Latest News
Home राजनीति आफतकाल में श्रीनिवास बचा रहे हैं लोगों की जान, हो रही है चौतरफा तारीफ!

आफतकाल में श्रीनिवास बचा रहे हैं लोगों की जान, हो रही है चौतरफा तारीफ!

by Khabartakmedia

यूं तो उम्मीद थी कि 2021 में कोविड-19 की बला टल जाएगी। नए साल में इस एक साल पुरानी आफत से छुटकारा मिल जाएगा। लेकिन हुआ इसके ठीक उल्टा है। कोरोना वायरस का संक्रमण इस साल और भी तेजी से फैल रहा है। संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या पिछले बार से भी अधिक है। कहा जा रहा है कि थे कोविड की दूसरी लहर है। दूसरी लहर पहले से ज्यादा तीव्र और घातक साबित हो रही है। पिछले कई दिनों से भारत में हर एक लाख से ज्यादा कोरोना के मरीज निकल रहे हैं।

हालात ऐसी है कि अस्पतालों में बिस्तर कम पड़ गए हैं। दुनिया के दूसरे देशों को कोविड की वैक्सीन बांट रहे भारत अब खुद टीका की कमी से जूझ रहा है। कोरोना की वैक्सीन मिलनी मुश्किल हो गई है। बड़े से बड़े अस्पतालों में खून और प्लाज्मा की भयानक किल्लत है। निजी अस्पताल हो या सरकारी अस्पताल हर जगह जरूरत पड़ने पर वेंटिलेटर नहीं मिल रही है। रेमेडेसेवीर नाम की इंजेक्शन संजीवनी की तरह दुर्लभ हो चुकी है।

लखनऊ से लेकर दिल्ली और अन्य कई शहरों में कोविड के मरीजों के लिए जरूरी उपचार मिल पाना भी मुश्किल हो चुकी है। किसी नेता, किसी मंत्री की कोई भी पैरवी काम नहीं आ रही है। लेकिन ऐसे में एक आदमी है, जो ऐसे लोगों के लिए पूरी ताकत से काम कर रहा है। ट्विटर पर श्रीनिवास नाम के इस आदमी को कोई जरूरतमंद टैग करके ट्वीट करता है। लिखता है कि बेड नहीं है, जांच नहीं हो रहा है, इंजेक्शन नहीं मिल रही या प्लाज्मा भी मिल पा रही। श्रीनिवास फट से उससे पूरी जानकारी मांगते है। उसके संपर्क में आते हैं। कहीं से कोई रास्ता, कोई उपाय जरूर ढूंढ़ निकालते हैं।

श्रीनिवास के ट्विटर हैंडल पर ऐसे ट्वीट्स की भरमार है। आम आदमी से लेकर पत्रकार तक इस आफतभरी समय में श्रीनिवास को जरूरत पड़ने पर याद करते हैं। श्रीनिवास भी किसी को निराश नहीं करते। खून चाहिए, तो उनकी ही टीम का कोई लड़का सामने आ जाता है। श्रीनिवास लोगों से अपील भी कर रहे हैं। यदि आप कोरोना से ठीक हो चुके हैं तो आप प्लाज्मा देने में सक्षम हैं तो जरूर बताएं। लोगों की जान जरूर बचाएं।

कौन हैं श्रीनिवास?

श्रीनिवास एक युवा नेता हैं। उनका संबंध कांग्रेस पार्टी से है। श्रीनिवास, कांग्रेस की युवा मोर्चा Indian Youth Congress के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। बहुत समय नहीं हुआ उन्हें यह जिम्मेदारी मिले हुए। 2019 लोकसभा चुनाव के बाद ही उन्हें यह पदभार कांग्रेस पार्टी ने सौंपी थी। इससे पहले वह IYC के उपाध्यक्ष थे। राष्ट्रीय महासचिव भी रह चुके हैं।

श्रीनिवास कर्नाटक के शिमोगा जिले के भद्रावती के रहने वाले हैं। वे किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि से जुड़े हुए नहीं है। श्रीनिवास एक क्रिकेटर थे। लेकिन एक गंभीर चोट के बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया था। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट छोड़ने के बाद ही श्रीनिवास अपने एक दोस्त के कहने पर एनएसयूआई से जुड़े। फिर यहीं से शुरू हो गई श्रीनिवास की राजनीतिक पारी। एक के बाद एक कांग्रेस पार्टी में उनका कद बड़ा होता गया। अब वे दिल्ली में एक बड़ी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

श्रीनिवास और उनकी टीम पिछले साल तालाबंदी के बाद से ही सड़कों पर है। लोगों की मदद कर रहे हैं। उनके काम की तारीफ हर तरफ हो रही है। पार्टी से इतर होकर श्रीनिवास के काम की प्रशंसा लोग कर रहे हैं। श्रीनिवास इस महामारी में बड़े मददगार बनकर उभरे हैं। उनके ट्विटर पर आपको ढेर सारे सवाल भी मिल जाएंगे। विदेशों को वैक्सीन भेजने पर सरकार से सवाल या किसी अन्य मुद्दे पर भी। इस रिपोर्ट में शामिल किए गए ट्वीट्स बस नमूने हैं। श्रीनिवास की पूरी टाइमलाइन ऐसे ही ट्वीट्स से अटी पड़ी है।

Related Articles

Leave a Comment