Latest News
Home प्रशासनिक खबरें कभी वाराणसी के एसएसपी रहे मुकुल गोयल बने उत्तर प्रदेश के DGP

कभी वाराणसी के एसएसपी रहे मुकुल गोयल बने उत्तर प्रदेश के DGP

by
IPS Mukul Goyal

त्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) के नाम को लेकर अटकलों का सिलसिला अब थम चुका है। आखिरकार शासन की ओर से उत्तर प्रदेश के लिए डीजीपी के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। ये मुहर लगी है IPS मुकुल गोयल (Mukul Goyal) के नाम पर लगी है। मुकुल गोयल को सूबे का डीजीपी बनाया गया है। मुकुल गोयल 2024 तक इस पद पर बने रहेंगे। उनका कार्यकाल लगभग ढाई साल का है।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से पुलिस प्रमुख के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को तीन नाम भेजे गए थे। इनमें आईपीएस नासिर कमाल, आईपीएस मुकुल गोयल और यूपी के डीजी ईओडब्ल्यू आरपी सिंह का नाम शुमार था। इन तीन नामों में पहले से ही मुकुल गोयल को लेकर चर्चा तेज थी। माना जा रहा था कि गोयल को ही ये जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

वाराणसी के रह चुके हैं एसएसपी:

मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस हैं। वे इससे पहले कई जिलों में एसएसपी रह चुके हैं। वाराणसी जिले के एसएसपी के तौर पर भी उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा आजमगढ़, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर के भी एसएसपी रहे हैं।

अखिलेश यादव की सरकार में मुकुल गोयल को एडीजी लॉ एंड ऑर्डर बनाया गया था। ये तब की बात है जब मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे। उस दौरान एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अरुण कुमार थे। जिन्हें हटाकर मुकुल गोयल को यह पद दिया गया था।
फिलहाल मुकुल गोयल चंडीगढ़ में बीएसएफ के एडीजी के पद पर तैनात हैं।

गौरतलब है कि बुधवार यानी आज ही उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी सेवानिवृत हुए हैं। आज उनका कार्यकाल समाप्त हो गया। उन्होंने आज सुबह ही अपने पद से विदाई ली।

Related Articles

Leave a Comment