Latest News
Home कोरोना वायरस पहली बार पार हुआ चार लाख का आंकड़ा, कोविड के दलदल में धसे जा रहा भारत!

पहली बार पार हुआ चार लाख का आंकड़ा, कोविड के दलदल में धसे जा रहा भारत!

by Khabartakmedia
corona virus

दुनिया भर में पहली बार एक दिन में किसी देश में चार लाख से अधिक कोरोना के नए मामले आए हैं। ये खौफनाक आंकड़ा आया है भारत में। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का उत्पात भारत में बदस्तूर जारी है। आंकड़े और हालात बता रहे हैं कि भारत इस काल कोठरी में बुरी तरह फंस चुका है। जिम्मेदार पदों पर बैठे नेताओं की लापरवाही ने भारत को एक भयानक ज्वालामुखी में झोंक दिया है। स्थिति ऐसी है कि इस आफत से बचने का कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार की सुबह कोविड-19 के ताजा आंकड़े जारी किए गए। मंत्रालय के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में भारत में 4,01,993 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। ये अब तक की सर्वाधिक संख्या है। इस दौरान 3523 लोगों ने कोविड की वजह से अपनी जान भी गंवाई है। ध्यान रहे कि ये आंकड़े सरकारी हैं। असल संख्या इससे अधिक होने की पूरी संभावना है। बता दें कि भारत में अब तक कोविड-19 की चपेट में आने से 2,99,988 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में अब सक्रिय मामलों की संख्या 32,68,710 हो चुकी है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए टीकाकरण भी हो रही है। अब तक पूरे देश में 15,49,89,635 लोगों को कोविड की टीका लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment