Latest News
Home कोरोना वायरस वाराणसी में हजार से कम मिले नए कोरोना मरीज, गिर रहा है कोविड संक्रमितों का ग्राफ?

वाराणसी में हजार से कम मिले नए कोरोना मरीज, गिर रहा है कोविड संक्रमितों का ग्राफ?

by Khabartakmedia
corona virus

वाराणसी में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार देखने को मिल रहा है। जमीन पर ना सही लेकिन ये सुधार प्रशासन के कागजों में तो जरूर है। जिला प्रशासन की ओर से जारी आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले कुछ दिनों से वाराणसी में कोविड संक्रमण का ग्राफ लगातार नीचे गिरता हुआ दिखा है। कुछ दिनों पहले तक एक दिन में नए कोरोना मरीजों की संख्या दो हजार तक पहुंच जा रही थी। लेकिन अब ये आंकड़ा एक हजार के नीचे आ गया है। रोज होने वाली मौतों में भी कमी आई है।

शनिवार की शाम जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक वाराणसी में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना के 942 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी रिपोर्ट कहती है कि पिछले चौबीस घंटे में वाराणसी में 794 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार वाराणसी में पिछले चौबीस घंटे में 4 लोगों की कोविड से मौत हुई है। जिले और प्रदेश दोनों ही स्तर पर जारी किए गए रिपोर्ट में मौत के आंकड़े बराबर हैं।

वाराणसी में सक्रिय कोरोना मामलों की संख्या 11,647 हो चुकी है। हालांकि प्रदेश सरकार की रिपोर्ट में वाराणसी में सक्रिय मामलों की संख्या 10,672 है। गौरतलब है कि लगातार जिले के स्तर पर और प्रदेश सरकार के स्तर पर जारी कोरोना आंकड़ों में अंतर पाया गया है। प्रशासन लगातार दो तरह के आंकड़े जारी कर रहा है। हालांकि ये बात भी सही है कि इन दोनों ही आंकड़ों में विश्वसनीयता कम है। मीडिया रपटें बता रही हैं कि वाराणसी में कोरोना के कारण स्थिति बेहद खराब है।

Related Articles

Leave a Comment