Latest News
Home शिक्षाविश्वविद्यालय गोलियों की गूंज से थर्राया काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, क्या है वजह?

गोलियों की गूंज से थर्राया काशी हिन्दू विश्वविद्यालय, क्या है वजह?

by Khabartakmedia

वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय एक बार फिर सुर्खियों में है। लेकिन किसी अच्छे कारण से नहीं। बल्कि दो छात्र गुटों में हुए खूनी लड़ाई के कारण। मामला काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के बिरला हॉस्टल का है। जहां दो छात्रों के बीच की साधारण नोकझोंक ने ख़तरनाक रूप अख्तियार कर लिया।

बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय के बिड़ला हॉस्टल में दो छात्रों के बीच किसी बात को लेकर किचकिच हो गई। ये दो छात्र थे मुकेश पांडेय और क्षितिज। क्षितिज हॉस्टल में अवैध तरीके से रह रहा था। दोनों में आपसी झगड़े के बाद क्षितिज ने अपने साथियों को लेकर मुकेश के कमरे में धावा बोल दिया। क्षितिज के गुट में किसी ने एक बंदूक भी रखी हुई थी। मुकेश के ऊपर तीन गोलियां चलाई गईं। हालांकि निशाना चूक गया और कोई भी गोली मुकेश को नहीं लगी। फिर उसके कुंदे से भी वार किया गया, जिससे मुकेश का सिर फट गया।

पीड़ित छात्र ने विश्वविद्यालय के प्रोक्टोरियल बोर्ड और लंका थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। लंका थाना तहरीर के आधार पर कार्रवाई में जुटी है। हालांकि इसके बाद छात्रों का एक समूह बीएचयू के मुख्य द्वार तक पहुंच गया। मुख्य द्वार को बंद कर धरना भी दिया गया। इस गर्माहट के बाद परिसर में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Leave a Comment