Latest News
Home ताजा खबर पश्चिम बंगाल में पहले चरण में हुआ रिकॉर्ड मतदान, नंदीग्राम में हिंसक झड़प!

पश्चिम बंगाल में पहले चरण में हुआ रिकॉर्ड मतदान, नंदीग्राम में हिंसक झड़प!

by Khabartakmedia

शनिवार को पश्चिम बंगाल में मतदान का बिगुल फूंक दिया गया। आज राज्य में पहले चरण के लिए वोट डाले गए। मतदान के मामले में हमेशा से आगे रहने वाले पश्चिम बंगाल में इस बार भी जमकर वोट डाले गए। तमाम हिंसा की आशंकाओं के बीच आम लोग घरों से निकले और मतदान केन्द्र तक पहुंचे। आज जब पहले चरण की मत पेटी बंद हुई तो निर्वाचन आयोग ने वोटिंग प्रतिशत का आंकड़ा जाती किया। आयोग के मुताबिक आज पूरे दिन में 77.99 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव कुल आठ चरणों में संपन्न होगा। आठवें चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होगी। 2 मई को मतों की गिनती होगी। जिसके बाद पता चलेगा कि आखिर इस हाई वोल्टेज पश्चिम बंगाल के समर का विजेता कौन है।

नंदीग्राम में झड़प:

पश्चिम बंगाल चुनाव की सबसे बड़ी लड़ाई नंदीग्राम में लड़ी जा रही है। नंदीग्राम में टीएमसी छोड़कर भाजपा में गए शुभेंदु अधिकारी चुनाव लड़ रहे हैं। माना जाता है कि इस इलाके में शुभेंदु अधिकारी की पकड़ बेहद मजबूत है। लेकिन नंदीग्राम की लड़ाई रोचक तब हो गई जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस सीट से चुनाव लडने का ऐलान कर दिया। ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट भवानीपुर मानी जाती है। लेकिन इस बार वो नंदीग्राम से चुनावी मैदान में हैं।

आज नंदीग्राम से एक झड़प की खबर सामने आई है। यहां भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में टकरा गए। टकराव गंभीर थी। पुलिस के मुताबिक इस भिडंत में 3-4 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि आज दोपहर में यह बात सामने आई थी कि शुभेंदु अधिकारी के भाई पर नंदीग्राम में हमला हो गया है। शुभेंदु अधिकारी के भाई की कार पर हमला हुआ था। उन्हें हल्की चोट भी आई है।

Related Articles

Leave a Comment