Latest News
Home ताजा खबर कोरोना का टीका बना रही सीरम संस्थान में लगी आग, क्या हुआ नुक़सान?

कोरोना का टीका बना रही सीरम संस्थान में लगी आग, क्या हुआ नुक़सान?

by Khabartakmedia

कोरोना वायरस की टीका कोविशील्ड बनाने वाली संस्थान सीरम में गुरुवार की दोपहर आग लग गई। आग सीरम संस्थान के एक निर्माणाधीन इमारत में लगी थी। आग लगने की खबर से चारों ओर हंगामा मच गया था। सभी के दिमाग में यही बात छाई थी कि कहीं बनाए जा रहे कोरोना वैक्सीन को क्षति ना पहुंच जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
आग लगने की सूचना पर आग बुझाने वाली गाडियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं। महाराष्ट्र के पुणे में स्थित सीरम संस्थान के इस निर्माणाधीन इमारत में लगी आग ने हर किसी को चौकन्ना कर दिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी हरकत में आ गए। आग से निपटने के लिए अभियान जारी था। जिसकी रिपोर्ट लगातार उद्धव ठाकरे को पुणे मुंसिपल कमिश्नर से मिल रही थी। मुख्यमंत्री इस घटना पर नजदीक से नजरें बनाए हुए थे।

आग पर काबू पाने की जद्दोजहद

कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया। खबर मिली कि कोई बड़ा नुक़सान नहीं हुआ है। संस्थान में जहां वैक्सीन बनाया जाता है वहां तक आग नहीं पहुंच सकी। सीरम संस्थान के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि “Thank you everyone for your concern and prayers. So far the most important thing is that there have been no lives lost or major injuries due to the fire, despite a few floors being destroyed.

कहा जा रहा है कि भारतीय सीरम संस्थान में लगी आग ने शेयर बाजार को भी प्रभावित कर दिया। जब तक आग से हुए क्षति की पूरी खबर नहीं आई थी तब तक सेंसेक्स अचानक गिरने लगा। लेकिन जैसे ही पता चला की आग एक निर्माणाधीन इमारत में लगी है, सेंसेक्स सामान्य हो गया।

Related Articles

Leave a Comment