Latest News
Home ताजा खबर अखिलेश यादव पर दर्ज हुआ मुकदमा, पत्रकार की पिटाई के मामले ने पकड़ी तूल!

अखिलेश यादव पर दर्ज हुआ मुकदमा, पत्रकार की पिटाई के मामले ने पकड़ी तूल!

by Khabartakmedia
Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर शनिवार को मुकदमा दर्ज करवाया गया है। अखिलेश यादव पर भारतीय दण्ड संहिता की कई धाराओं में केस दर्ज हुआ है। मुरादाबाद जिले के पाकबड़ा थाना में मामला दर्ज हुआ है। अखिलेश यादव के साथ ही समाजवादी पार्टी के बीस अन्य कार्यकर्ताओं पर भी एफआईआर दर्ज करवाया गया है।

पाकबड़ा थाने में ये शिकायत इंडियन प्रेस एलाइवनेस एसोसिएशन (IPAA) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अवधेश परासर ने लिखवाई है। डॉ. अवधेश परासर की तहरीर पर अखिलेश यादव और सपा के बीस अन्य कार्यकर्ताओं पर भारतीय दण्ड संहिता की तीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। धारा 147, धारा 342 और धारा 323 के तहत। पुलिस को दिए लिखित तहरीर में कहा गया है कि “अखिलेश यादव एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। जिसके बाद लॉबी में पत्रकारों ने उनसे कुछ व्यक्तिगत सवाल पूछ लिए। इस पर अखिलेश यादव छटपटा गए। इसके बाद उन्होंने अपने सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों को पत्रकारों पर हमला करने के लिए उकसा दिया।”

FIR की प्रति

क्या है पूरा मामला:

बता दें कि गत शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सपा मुखिया अखिलेश यादव पहुंचे हुए थे।मुरादाबाद के पाकबड़ा थाना क्षेत्र में होली डे रेजिडेंस में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया था। अखिलेश यादव इसे संबोधित कर रहे थे। कॉन्फ्रेंस खत्म हुई। उसके बाद लॉबी से निकलते हुए अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों ने कुछ पत्रकारों के साथ धक्का मुक्की कर दी। लेकिन यहां पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं है। सपा के लोगों का कहना है कि संबंधित पत्रकार सुरक्षा घेरे को तोड़कर अखिलेश यादव के पास पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान पत्रकार ने ही जबरदस्ती और बदतमीजी की। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों और समर्थकों ने प्रतिक्रिया दी।

लेकिन दूसरे पक्ष का कहना है कि सवाल पूछने पर अखिलेश यादव भड़क उठे। उन्होंने पत्रकारों को मारने के लिए अपने लोगों को भड़काया। जिसके बाद पत्रकारों की पिटाई हो गई। एक वीडियो भी इस दिन खूब वायरल हुआ। इस वीडियो में अखिलेश यादव पत्रकारों को भाजपा का आदमी कह रहे हैं। इस वीडियो में अखिलेश यादव काफी तल्खी में दिख रहे हैं। हालांकि पूरी हकीकत जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। देखने होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

Related Articles

Leave a Comment