Latest News
Home देश आज किसान करेंगे चक्का जाम, जानिए आपके इलाके का हाल

आज किसान करेंगे चक्का जाम, जानिए आपके इलाके का हाल

by Khabartakmedia

शनिवार को आंदोलन कर रहे किसान देश के अलग अलग हिस्सों में चक्का जाम करेंगे। किसानों का यह चक्का जाम दोपहर 12 से शुरू होगा और 3 बजे तक चलेगा। चक्का जाम के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। किसान और प्रशासन 26 जनवरी की घटना दोहराते हुए नहीं देखना चाहते हैं।

किसानों के चक्का जाम दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में नहीं होगा। इन राज्यों में किसान और किसान समर्थक शांतिपूर्ण तरीके से जिलाधिकारी कार्यालय तक जाएंगे और ज्ञापन सौंपेंगे। ऐसी रणनीति बनाई गई है। चक्का जाम के दौरान किसान राष्ट्रीय राजमार्गों पर लोगों की गाड़ियां रोकेंगे। किसान लोगों से बताएंगे कि “कैसे केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानून किसान के लिए नुकसानदेह है। ये कानून किसानी को बर्बाद कर देगी। किसान अपनी मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार उनकी बात नहीं सुन रही।”

शाहजहांपुर बॉर्डर पर पुलिस की तैनाती

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं होगा। क्योंकि किसान नेताओं को शक है कि इन राज्यों में चक्का जाम के दौरान हिंसा फैलाने की कोशिश हो सकती है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गत शुक्रवार को कहा था कि “हमारे पास पुख्ता रिपोर्ट है कि कुछ लोग दिल्ली और यूपी में चक्का जाम के दौरान उपद्रव करेंगे। ताकि किसान आंदोलन को बदनाम किया जा सके।” गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए किसानों ने अपना कार्यक्रम बनाया है।

हालांकि दिल्ली एनसीआर में अर्धसैनिक बलों की भारी तैनाती की सूचना है। एएनआई के मुताबिक यहां तकरीबन पचास हजार अर्धसैनिक बल के जवानों को खड़ा किया गया है। पुलिस किसी भी हाल में शांति व्यवस्था बिगड़ते हुए नहीं देखना चाहती है।

Related Articles

Leave a Comment