Latest News
Home Uncategorizedकृषि किसानों की टोली मानसून सत्र के दौरान पहुंचेगी संसद, जंतर मंतर पर लगेगी किसान संसद

किसानों की टोली मानसून सत्र के दौरान पहुंचेगी संसद, जंतर मंतर पर लगेगी किसान संसद

by Khabartakmedia
Parliament

Farmers Protest. संसद भवन में मानसून सत्र शुरू हो चुका है। संसद में कई मुद्दों पर बहस चल रही है। परंपरा के अनुसार ही संसद में बहस के दौरान हंगामा भी हो रहा है और बीच बीच में सत्र को रोकना भी पड़ रहा है। इस बीच किसान आंदोलन को लेकर एक बड़ी घोषणा हुई है। किसानों ने तय किया है कि अब दिल्ली के जंतर मंतर पर एक किसान संसद लगाई जाएगी। ये किसान संसद पूरे मानसून सत्र के दौरान चलती रहेगी।

किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि संसद के मानसून सत्र के दौरान हर रोज 200 किसान जंतर मंतर पहुंचेंगे। जंतर मंतर पर पहुंचकर किसान अपना एक अलग संसद लगाएंगे और अपने मुद्दे उठाएंगे। किसानों का यह जत्था 22 जुलाई से 13 अगस्त तक जंतर मंतर जाएगी।

खबरों के मुताबिक 200 किसान एक बस से सिंघू बॉर्डर से दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे। इस दौरान दिल्ली पुलिस की टीम उनके साथ रहेगी। ताकि रास्ते में या फिर इस किसान संसद के दौरान कोई बवाल न हो।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने इस बाबत एक ट्वीट भी किया है। टिकैत ने लिखा है कि “देश के किसानों ने सांसदों को एक पीपुल्स व्हिप जारी किया है,इस व्हिपका पालन कितने सांसद करते हैं इस पर देश के करोड़ों किसानों की नजर है किसानों को समर्थन करने वाले दल संसद में किसानों की आवाज को कैसे उठाते हैं इस पर किसान की नजर है।”

बता दें कि किसानों की टोली हर दिन सुबह 10:30 बजे सिंघू बॉर्डर सीमा से निकलेगी। जंतर मंतर पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की 5 कंपनियां भी तैनात रहेंगे। शाम पांच बजे ये किसान संसद जंतर मंतर पर समाप्त होगा। यहां से फिर किसान सिंघू बॉर्डर ही लौट जाएंगे।

Related Articles

2 comments

"...तो ट्रैक्टर संसद में चलेगा", राहुल गांधी का ऐलान! - KHABAR TAK MEDIA July 26, 2021 - 9:30 am

[…] किसानों की टोली मानसून सत्र के दौरान प… […]

Reply

Leave a Comment