Latest News
Home ताजा खबर पुलवामा के शहीदों की याद में किसान निकालेंगे मसाल जुलूस, 18 फरवरी को रेल रोको कार्यक्रम

पुलवामा के शहीदों की याद में किसान निकालेंगे मसाल जुलूस, 18 फरवरी को रेल रोको कार्यक्रम

by Khabartakmedia

संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से किसान नेता दर्शन पाल ने किसानों का कार्यक्रम जारी किया। 14 फरवरी से लेकर 18 फरवरी तक किसान आंदोलन में अलग अलग कार्यक्रम होंगे। इसमें मसाल जुलूस से लेकर रेल रोकने तक का काम शामिल है। किसान नेताओं ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी है।

14 फरवरी को देशभर के किसान मसाल जुलूस निकालेंगे। किसान नेता दर्शन पाल ने मसाल जुलूस की पूरी जानकारी दी। यह जुलूस पुलवामा के शहीदों के लिए एक श्रद्धांजलि होगी। गौरतलब है कि 14 फरवरी, 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में भारतीय सेना पर आतंकी हमला हुआ था। पुलवामा हमले में चालीस से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इसी की याद में किसान इस बार 14 फरवरी को मसाल जुलूस का आयोजन कर रहे हैं।

दर्शन पाल, किसान नेता

बता दें कि 18 फरवरी को देशभर में रेल रोको कार्यक्रम होगा किसान आंदोलन को तेज करने के लिए ये कदम उठाए जा रहे हैं। दर्शन पाल ने बताया कि 18 को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक किसान रेल रोकेंगे। देखा जाए तो कुल चार घंटे तक के लिए रेल रोको का आयोजन होगा।

किसान संगठनों ने केंद्र सरकार के सामने अपनी बात को मजबूती से रखने के लिए ये फैसला लिया है। बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन चल रहा है। किसान आंदोलन ने अब ढाई महीने का समय पार कर लिया है। इस आंदोलन में अब सैकड़ों किसानों ने अपनी जान गंवा दी है। किसानों की मांग है कि नरेंद्र मोदी सरकार तीनों कृषि कानून वापस ले ले। साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की संवैधानिक गारंटी की भी मांग हो रही है।

Related Articles

Leave a Comment