Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी कोविड मरीज की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल ने ऐंठा लाखों रुपया!

कोविड मरीज की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, अस्पताल ने ऐंठा लाखों रुपया!

by Khabartakmedia

रोहनिया जिले के भदवर स्थित हेरिटेज इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस हॉस्पिटल में शुक्रवार को एक मरीज की मौत हो गई। मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित था। कोरोना मरीज की मौत होने पर उसके परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। हंगामा घंटों तक चलता रहा। मृतक के घरवालों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

लंका थाना क्षेत्र के नरोत्तमपुर निवासी 33 वर्षीय चन्द्र कुमार सिंह बीते 14 अप्रैल को अस्पताल में इलाज के लिए आए थे। जहां सबसे पहले उनकी कोरोना की जांच हुई। जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इसके बाद चन्द्र कुमार सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच गुरुवार की देर शाम घरवालों ने अस्पताल प्रबंधन और डाक्टर से अपने मरीज का हाल जानना चाहा। लेकिन कोई समाचार नहीं मिला। चन्द्र कुमार सिंह के पास जो फोन थी वह भी अचानक से बंद हो गई। गौरतलब है कि कोरोना मरीजों का इलाज जिस वार्ड में होता है वहां डाक्टर और नर्स के अलावा कोई व्यक्ति नहीं जाता है। क्योंकि संक्रमण का खतरा रहता है।

मरीज की खबर ना मिलने से बेचैन परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर दबाव बनाया। तब डाक्टर आशुतोष ने बताया कि चन्द्र कुमार सिंह की हर्ट अटैक से मौत हो गई है। यह बात पता चलते ही परिजन भड़क उठे। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। मौके पर रोहनिया पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

स्वस्थ्य बताकर लिए लाखों रुपए:

मृतक चन्द्र कुमार सिंह के संबंधी अमित सिंह ने बताया है कि “इलाज के लिए 14 अप्रैल से लेकर आज 29 अप्रैल तक कुल 3 लाख 31 हजार रुपया हॉस्पिटल के कैश काउंटर पर जमा किया गया है।” उन्होंने बताया कि “कल (गुरुवार) देर रात हमसे एक लाख रुपया जमा कराया गया। तब अस्पताल के डाक्टरों ने कहा कि मरीज ठीक है।” अमित के मुताबिक “अस्पताल के ही डाक्टर आशुतोष ने कहा कि मौत हर्ट अटैक से हुई है। जबकि डाक्टर सिद्दीकी का कहना है कि मौत ऑक्सीजन लेवल गिरने की वजह से हुई है। अब किसकी बात मानी जाए।” चन्द्र कुमार सिंह के घरवालों ने मांग की है कि इलाज के दौरान की सभी सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक किए जाएं।

Related Articles

Leave a Comment