Latest News
Home दुनिया फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट पर लगाया ताला, डोनाल्ड ने ऐसा क्या कर डाला?

फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट पर लगाया ताला, डोनाल्ड ने ऐसा क्या कर डाला?

by Khabartakmedia

फेसबुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। फेसबुक के साथ-साथ इंस्टाग्राम अकाउंट को भी अनिश्चितकाल तक के लिए बंद कर दिया गया है। डोनाल्ड ट्रंप के ये सोशल मीडिया अकाउंट कम से कम अगले दो सप्ताह तक बंद रहेंगे और ट्रंप इन पर कोई भी पोस्ट नहीं लिख सकेंगे।

अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बंद करना का ऐलान फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने किया। मार्क जकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट किया है और अमेरिका में पिछले 24 घंटे में हुए गतिविधियों पर चिंता जताई है। मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि उन्हें ऐसा लगता है कि ट्रंप आसानी से अपने उत्तराधिकारी निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को सत्ता नहीं सौंपेंगे और इस दौरान हिंसा को बढ़ावा देने के लिए ट्रंप फेसबुक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए उनके अकाउंट को बंद कर दिया गया।

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग

गौरतलब है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने अफरातफरी मचा रखी है। ट्रंप के उपद्रवी समर्थकों ने अमेरिकी संसद पर हमला कर दिया था और भीतर तक घुस गए थे। डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हारने के बाद से ही लगातार चुनावी धांधली का राग छेड़े हुए हैं और अपने समर्थकों को उकसा रहे थे। पूरी दुनिया में ट्रंप की जमकर आलोचना हो रही है। लोग अमेरिकी लोकतंत्र पर भी सवाल करने लगे हैं। आने वाले 20 जनवरी को ही ट्रंप आधिकारिक तौर पर अमेरिकी सत्ता जो बाइडेन को सौंपेंगे। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि 20 जनवरी से पहले अमेरिका कौन-कौन से तूफ़ानों का सामना करता है और ट्रंप का पागलपन महान अमेरिकी लोकतंत्र पर और कितने काले धब्बे लगाता है।

Related Articles

Leave a Comment