Latest News
Home खेल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय दांव के आगे बिखर गई इंग्लैंड की बल्लेबाजी, जानिए मैच का हाल

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय दांव के आगे बिखर गई इंग्लैंड की बल्लेबाजी, जानिए मैच का हाल

by Khabartakmedia

गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के बल्लेबाज पहली पारी में सस्ते में निपट गए। भारत की स्पिन गेंदबाजी के सामने बल्लेबाज चकराते हुए नजर आए। इंग्लैंड की पूरी टीम महज 112 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। भारत की ओर से बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने सर्वाधिक छह विकेट झटके। तो वहीं इंग्लैंड की ओर से युवा बल्लेबाज जैक क्राॅली ने अर्धशतक जड़ा।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट श्रृंखला का यह तीसरा मुकाबला है। मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं। अपना 100 वां टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिब्ली (0 रन) को आउट कर दिया। इशांत की गेंद पर सिब्ली का कैच स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने लपका। इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो। जॉनी आए और बिना कोई रन बनाए अक्षर पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

विकेट लेने के बाद अक्षर पटेल

नहीं जमा “जो” का “रूट”:

इंग्लैंड के कप्तान और सबसे धाकड़ बल्लेबाज जो रूट को जल्दी ही मैदान पर उतरना पड़ा। रूट ने 37 गेंदों का सामना किया और कुल 17 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके जड़े। लेकिन इंग्लैंड की टीम को रूट से इससे ज्यादा की उम्मीद थी। रूट ने सीरीज के पहले मैच में दोहरा शतक जड़ा था। लेकिन उसके बाद उनका बल्ला खामोश ही है। इस मैच में उन्हें भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन ने आउट किया।

एक छोर से लगातार विकेट गिर रही थी। जबकि दूसरे छोर से भारत में अपना पहला मुकाबला खेल रहे युवा सलामी बल्लेबाज जैक क्राॅली रन बना रहे थे। उन्होंने 10 चौकों की मदद से कुल 53 रन बनाए। इसके बाद अक्षर पटेल के शिकार हो गए। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (6 रन) को भी अक्षर पटेल ने ही पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लैंड के बल्लेबाज आते गए और भारतीय स्पिनरों के सामने लुढ़कते गए। भारत के लिए आर. अश्विन ने कुल तीन विकेट झटके।

फिलहाल भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल मैदान पर डटे हुए हैं। भारत का कुल स्कोर खबर लिखे जाने तक पांच ओवर में बगैर किसी नुक़सान के पांच रन है।

Related Articles

Leave a Comment