Latest News
Home ताजा खबर काशी विद्यापीठ: छात्र संघ चुनाव के लिए कल होगी नामांकन, चुनाव अधिकारी ने की बैठक

काशी विद्यापीठ: छात्र संघ चुनाव के लिए कल होगी नामांकन, चुनाव अधिकारी ने की बैठक

by Khabartakmedia

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एक बार फिर तैयार हो चुका है छात्र संघ चुनाव के लिए। चुनाव में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। शताब्दी वर्ष महोत्सव मना रहे काशी विद्यापीठ में छात्र नेताओं का प्रचार लगातार जारी है। हालांकि पहले के चुनावों की तरह इस बार रैलियां और नारेबाजी इस बार कम है। लगभग ना के बराबर। क्योंकि विश्वविद्यालय में कक्षाएं नहीं चल रही हैं। चल रहा है गौरवमई सौ वर्षों का उत्सव।

मंगलवार को यानी कल छात्र संघ चुनाव के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होना है। इसके बाद 17 फरवरी को रजिस्ट्रेशन कराने वाले संभावित उम्मीदवारों के दस्तावेज का सत्यापन होगा। इस बाबत सोमवार को चुनाव अधिकारी प्रो. कृपाशंकर जायसवाल ने एक बैठक बुलाई। बैठक में सिगरा थाना के सीओ, एसएचओ समेत सभी सभवित प्रत्याशी मौजूद रहे। चुनाव अधिकारी की यह वार्ता समिति कक्ष में पूरी हुई।

बैठक के दौरान चुनाव अधिकारी, कुलानुशासक व अन्य अधिकारी

बैठक में चुनाव अधिकारी ने सभी सभवित उम्मीदवारों को ऑनलाइन और ऑफलाइन नामांकन से सम्बंधित दिशा निर्देश बताया। इसके बाद सिगरा थाना के सीओ और एसएचओ ने भी चुनाव संबंधी जिला प्रशासन के शर्तों को सामने रखा। बैठक के दौरान प्रत्याशियों ने कुछ शंकाओं और दिक्कतों पर सवाल भी किए। जिसे अधिकारियों ने दूर किया।

बता दें कि छात्र नेताओं के काफी हंगामे और दबाव के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र संघ चुनाव कराने पर राजी हुआ है। हालांकि इस बार का चुनाव सबसे अलग होगा। जिला प्रशासन की सख्त हिदायत है कि कोई भी प्रत्याशी विश्वविद्यालय से बाहर रैली या नामांकन जुलूस नहीं निकालेगा। बता दें कि विश्वविद्यालय में पुलिस बल की तैनाती बढ़ा दी गई है। अब देखना होगा कि क्या प्रशासन अपनी सख्ती के बूते छात्र संघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करा पता है या नहीं। देखने वाली बात यह भी होगी छात्र नेता जिला प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन की शर्तों को कहां तक मानते हैं।

Related Articles

Leave a Comment