Latest News
Home ताजा खबर ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने कर दी बड़ी कार्रवाई, कोलकाता में देंगी धरना!

ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने कर दी बड़ी कार्रवाई, कोलकाता में देंगी धरना!

by Khabartakmedia

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर प्रचार करने से रोक लगा दिया है। निर्वाचन आयोग ने ममता बनर्जी पर ये प्रतिबंध अगले चौबीस घंटे तक के लिए लगाया है। ममता बनर्जी सोमवार (12 अप्रैल) रात 8 बजे से मंगलवार (13 अप्रैल) रात 8 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगी। चुनाव आयोग ने साफ आदेश दिया है कि मुख्यमंत्री किसी भी तरह का प्रचार नहीं कर सकती हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को उनके एक बयान के लिए जवाब तलब किया था। ममता बनर्जी की ओर से चुनाव आयोग को जवाब लिखित में दिया गया था। लेकिन निर्वाचन आयोग इस जवाब से संतुष्ट नहीं हुआ है। आयोग ने उनके जवाब को सही नहीं माना है। जिसके बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि ममता बनर्जी ने अपनी एक चुनावी रैली के दौरान बंगाल के मुसलमानों से एक होकर वोट देने की अपील की थी। आयोग ने इस अपील को नियमों का उल्लंघन माना था। आयोग ने ममता बनर्जी से उनके इस बयान के लिए जवाब मांगा था।

ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग के इस आदेश के बाद ट्वीट किया है। उन्होंने ऐलान किया है कि चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ वो धरने पर बैठेंगी। ममता बनर्जी मंगलवार की दोपहर 12 बजे कोलकाता में धरना देंगी। ये धरना गांधी मूर्ति के सामने होगा।

अब देखने वाली बात होगी कि चुनाव आयोग का यह आदेश पश्चिम बंगाल के चुनाव में क्या उलटफेर करता है। इतना तो तय है कि इस आदेश को लेकर आने वाले दिनों में खूब बहस होने वाली है। यह आदेश निश्चित तौर पर राजनीतिक गलियारे का तापमान बढ़ाने वाला साबित होगा।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Comment