Latest News
Home ताजा खबर उपलब्धि: BHU के यूरोलॉजिस्ट को मिलेगा प्रतिष्ठित डॉक्टर्स डे पुरस्कार, जानें कौन हैं वो!

उपलब्धि: BHU के यूरोलॉजिस्ट को मिलेगा प्रतिष्ठित डॉक्टर्स डे पुरस्कार, जानें कौन हैं वो!

by
Dr. Sameer Trivedi

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के लिए बुधवार यानी आज का दिन बेहद खास है। बीएचयू के एक वरिष्ठ चिकित्सक को एक प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। बीएचयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर और विभागाध्यक्ष डॉ. समीर त्रिवेदी को चिकित्सा क्षेत्र के सम्मानित पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

डॉ. समीर त्रिवेदी को इकोनॉमिक टाइम्स डॉक्टर्स डे अवार्ड 2021 के लिए चुना गया है। यूरोलॉजी के क्षेत्र में उम्दा और बेहतरीन कार्यों के लिए उन्हें यह पुरस्कार दिया जा रहा है।

बता दें कि 30 जून, 2021 यानी आज ही इकोनॉमिक टाइम्स डॉक्टर्स डे कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया था। यह इस कॉन्क्लेव का चौथा संस्करण है। जिसका आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया गया। इस कॉन्क्लेव में डॉ. समीर त्रिवेदी को आमंत्रित किया गया था। इसी कार्यक्रम में उन्हें 2021 के प्रेरक यूरोलिजिस्ट के रूप में चुना गया।

कार्यक्रम के दौरान एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन हुआ। जिसका नाम है, The Economic Times – Most Inspiring Doctors Of India 2021. इस किताब में भारत में चिकित्सा क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले चिकित्सकों को शामिल किया गया है। जिन्होंने भारत का नाम पूरी दुनिया में रौशन किया है।

इस कॉन्क्लेव के मुख्य अतिथि रहे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे। इस कार्यक्रम में एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया भी शामिल रहे। वहीं नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने भी इस कॉन्क्लेव को संबोधित किया।

Related Articles

Leave a Comment