Latest News
Home प्रादेशिक खबरेंउत्तर प्रदेश डॉ. कफील खान ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा महामारी में सेवा का मौका दें!

डॉ. कफील खान ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा महामारी में सेवा का मौका दें!

by Khabartakmedia

डॉ. कफील खान ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक भावुक चिट्ठी लिखी है। डॉ कफील खान ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि उनकी निलंबन समाप्त की जाए। सरकार उन्हें कोरोना महामारी में सेवा का अवसर दे। डाॅ. कफील खान गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्रवक्ता थे। उन्हें 2017 में हुए एक ऑक्सीजन गैस त्रासदी के बाद निलंबित कर दिया गया था।

डॉ. कफील खान ने अपने पत्र में कई जरूरी बातें लिखी है। उन्होंने लिखा है कि “कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे भारत में त्राहि त्राहि मचा रही है। मेरा गहन चिकित्सा विभाग में 15 वर्षों का अनुभव शायद कुछ जिंदगियां बचाने में काम आ सके।” डॉ कफील खान ने यह भी कहा है कि विभिन्न जांचों और इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उन पर लगे सभी आरोप खारिज कर दिए थे। उन पर लगे चिकित्सकीय लापरवाही और भ्रष्टाचार के सभी आरोप निराधार पाए गए थे। बावजूद इसके अभी तक उन्हें दुबारा से काम नहीं करने दिया जा रहा है।

अदालत का फैसला:

डॉ. कफील खान ने अपनी चिट्ठी में बताया है कि पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 7 मार्च, 2019 और फिर सर्वोच्च न्यायालय ने 10 मई, 2019 को एक फैसला सुनाया था। जिनमें कहा गया था कि उत्तर प्रदेश सरकार डॉ कफील के निलंबन पर 90 दिनों के भीतर विचार करे। लेकिन अब तक इस पर सरकार ने विचार नहीं किया है। डॉ. कफील ने मुख्यमंत्री से यह भी कहा है कि “मैं अन्य किसी हॉस्पिटल/व्यवसाय में काम नहीं कर रहा हूं। मैं दिल से इस महामारी के समय अपने देश की सेवा करना चाहता हूं।”

डॉ. कफील खान ने सरकार से अपील की है कि उनका निलंबन खत्म कर दिया जाए। उन्हें फिर से बीआरडी मेडिकल कॉलेज में काम पर लगाया जाए। गौरतलब है कि 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक ऑक्सीजन त्रासदी हुई थी। जिसमें डॉ कफील पर कई आरोप लगे थे। इसी दौरान उन्हें प्रवक्ता के पद से निलंबित कर दिया गया था। लेकिन बाद में जांच में वे पूरी तरह से निर्दोष पाए गए। न्यायालय ने भी अपने फैसले में डॉ. कफील को तमाम आरोपों से बरी कर दिया था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें दोबारा से उनके पद पर काम करने के लिए नहीं लगाया गया है।

Related Articles

Leave a Comment