Latest News
Home कोरोना वायरस कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में वृद्धि, मौत की संख्या भी बढ़ने लगी!

कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में वृद्धि, मौत की संख्या भी बढ़ने लगी!

by Khabartakmedia

कोरोना वायरस का संक्रमण साल 2020 की ही कहानी दोहराने लगा है। पिछले साल कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हर दिन पचास हजार तक पहुंची और फिर तेजी से बढ़ने लगी थी। मौत के आंकड़ों में भी लगभग वही समानता है। टीकाकरण कार्यक्रम के बावजूद कोविड के मरीज कम नहीं हो रहे हैं। कोरोना टीका आने के बाद लोगों ने सावधानी नहीं बरती है। मास्क का इस्तेमाल भी हाशिए पर जा चुका है। लेकिन इस वायरस का दूसरा लहर फिर से उसी तरह की पाबंदियां लेकर आएगा, ऐसी संभावना है।

भारत में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 संक्रमण के शिकार हुए लोगों की संख्या 53,480 है। जबकि इस एक दिन में दिन मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। 354 लोगों ने कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाई है। बता दें कि ताजा रिपोर्ट के बाद पूरे देश में सक्रिय मामलों की संख्या 5,52,566 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि पिछले चौबीस घंटों में 41,280 लोग इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं।

गौरतलब है कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज करने की कोशिश कर रही है। 1 अप्रैल के बाद से 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को भी कोरोना की टीका लगाने का फैसला किया गया है। बता दें कि अब तक पूरे देश में 6,30,54,353 लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment