Latest News
Home ताजा खबर बड़ी खबर: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से आई बाढ़, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

बड़ी खबर: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से आई बाढ़, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

by Khabartakmedia

उत्तराखंड के चमोली जिले में रविवार को भयानक बाढ़ आ गई है। जिले के धौलीगंगा नदी में बाढ़ उफान पर है। नदी के किनारे बसे गांवों में स्थिति बेहद गम्भीर हो चुकी है। पूरे इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ समेत कई अन्य टीमें इस काम में लगी हुई हैं। आईटीबीपी के सैकड़ों जवान भी आसपास का इलाका खाली कराने में जुट गए हैं।

बता दें कि उत्तराखंड के एसडीआरएफ ने ट्वीट कर बताया है कि चमोली जिले के तपोवन में मौजूद बांध फट गया है। पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बाढ़ के कारण जानमाल का नुक़सान हुआ है। हालांकि अभी कोई आंकड़ा सामने नहीं आया है। क्षति बढ़ने के आसार हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा है कि “चमोली जिले से एक आपदा की सूचना मिली है। जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने का आदेश दिया गया है। सरकार सभी आवश्यक कदम उठा रही है।” मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि “पुराने आपदाओं के वीडियो चलाकर किसी प्रकार का अफवाह ना फैलाएं।”

धौलीगंगा नदी में अचानक जल स्तर बढ़ जाने से यह घटना हुई है। चमोली की जिलाधिकारी स्वाती एस भदौरिया ने नदी के किनारे बसे गांवों को खाली कराने के निर्देश दिए हैं। कई आला अधिकारी मुआयना कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Comment