Latest News
Home ताजा खबर अस्सी का नजारा: सेल्फी के नशे में चूर युवाओं को नहीं है अपने जान की फिक्र, प्रशासन सुस्त

अस्सी का नजारा: सेल्फी के नशे में चूर युवाओं को नहीं है अपने जान की फिक्र, प्रशासन सुस्त

by Khabartakmedia

गणतंत्र दिवस के मौके पर काशी के घाटों पर अच्छी खासी तादाद में लोग देखने को मिले। 26 जनवरी को दिन भर घाटों पर लोगों का तांता लगा रहा। वाराणसी का लोकप्रिय अस्सी घाट भी लोगों से पटा पड़ा था। हजारों की संख्या में घुमंतू घाट का लुत्फ उठा रहे थे। कड़ाके के ठंड के बावजूद लोगों में उत्साह की कोई कमी नहीं दिख रही थी।

सेल्फी स्पॉट बन चुकी अस्सी घाट पर कई गंभीर तस्वीरें भी देखने को मिलीं। अस्सी घाट पर गंगा नदी में एक जेटी लगी हुई है। जेटी, माने जो गंगा नदी में कुछ मीटर भीतर तक एक छोटी पुलिया की तरह लगी होती है। यह एयर सिस्टम पर नदी में टिकी होती है। जेटी के चारों तरफ रेलिंग लगी हुई है। एक नई जेटी अस्सी घाट पर ही बनाई जा रही है। इसका काम लगभग पूरा हो चुका है। बस अभी रेलिंग नहीं लगी है। यानी किनारों पर बगैर किसी रेलिंग के ही इसे लगाया गया है। इसे अभी लगना बाकी है।

इस नई जेटी पर चढ़ना फिलहाल किसी ख़तरे से खाली नहीं। थोड़ी भी असावधानी किसी भी आदमी को गंगा नदी में गिरा देगी। इस ख़तरे की परवाह किए बगैर आज बड़ी संख्या में लोग इस पर चढ़ गए थे। खूब सेल्फी और फोटो खींची जा रही थी। आखिरी किनारे तक पहुंचकर लड़के-लड़कियां तस्वीरें खींच रही थीं। किसी को भी अपने जान की परवाह नहीं थी।


इस मामले में प्रशासन भी ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। घाट पर भारी भीड़ के मद्देनजर कुछ पुलिस वालों की तैनाती की गई थी। जिन्हें इस लापरवाही की कोई फिक्र नहीं थी। कायदे से इस जेटी को घेर दिया जाना चाहिए था। ताकि कोई भी शख्स सेल्फी के नशे में धुत्त होकर उस पर चढ़ ना सके। हालांकि घंटों बाद जब जेटी पर लोगों की संख्या हद से ज्यादा हो गई तब प्रशासन हरकत में आई। और सिरफिरे मस्तीखोर लोगों को जेटी पर से उतारा।

Related Articles

Leave a Comment