Latest News
Home कोरोना वायरस कोरोना से मौत के आंकड़ों में भारी इजाफा, देखिए पिछले चौबीस घंटे का हाल

कोरोना से मौत के आंकड़ों में भारी इजाफा, देखिए पिछले चौबीस घंटे का हाल

by Khabartakmedia

फ्रांस ने एक बार फिर बढ़ते हुए कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए तालाबंदी कर दी है। फ्रांस में एक महीने के लिए लॉक डाउन लगाया गया है। भारत में भी हालात अब सामान्य नहीं रहे। महाराष्ट्र और दिल्ली जैसे राज्यों में कोरोना का संक्रमण घातक तरीके से बढ़ते जा रहे है। लेकिन राज्य सरकार किसी भी तरह से तालाबंदी की ओर नहीं जाना चाहते हैं। केंद्र सरकार में बैठे नेता व मंत्री फिलहाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में व्यस्त है। इसलिए फिलहाल ये मुद्दा थोड़ा ओझल सा है।

भारत में कोरोना संक्रमण के कारण मरने वालों के आंकड़े में शनिवार को बड़ी वृद्धि दर्ज की गई है। पिछले चौबीस घंटे में 714 कोरोना मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है। बता दें कि मौत का आंकड़ा तीन सौ के आसपास चल रहा था। लेकिन आज इसमें इजाफा हो गया है। पिछले चौबीस घंटे में ही कोविड-19 से 89,129 लोग संक्रमित हो गए हैं। जबकि 44,402 लोगों को ठीक हो जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी हुए ताजा आंकड़ों के बाद देशभर में सक्रिय मामलों की संख्या 6,58,909 हो चुकी है।

कोविड-19 से निपटने के लिए देश में कोरोना की टीकाकरण में तेजी लाने की कोशिश हो रही है। एक दिन में तीस लाख से ज्यादा लोगों को कोविड-19 की टीका लगाई जा रही है। भारत में अब तक 7,30,54,295 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

Related Articles

Leave a Comment