Latest News
Home खेल जातिवादी टिप्पणी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मांगी भारत से माफी, किसने की ये हरकत?

जातिवादी टिप्पणी पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मांगी भारत से माफी, किसने की ये हरकत?

by Khabartakmedia

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक आधिकारिक बयान जारी कर भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों से माफी मांगी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आश्वासन दिया है कि आईसीसी के जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे सख्त सजा दी जाएगी। सीए के अधिकारी सीन कैरोल ने इस मामले में शून्य सहिष्णुता की नीति (Zero tolerance policy) अपनाने की बात कही है।
गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में टेस्ट श्रृंखला का तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को भारतीय टीम ने आईसीसी से एक शिकायत कर दी। शिकायत यह थी कि भारतीय टीम के दो सदस्यों पर मैच देख रहे दर्शकों में से किसी ने जातिवादी टिप्पणी की है। आईसीसी इस मामले की जांच कर रही है। अब देखना होगा कि जांच में कौन लोग दोषी पाए जाते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आधिकारिक बयान

बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। ऑस्ट्रेलिया ने आज दूसरी पारी 312 रन बनाकर घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपने 6 विकेट खोए। अब भारतीय टीम दूसरी पारी खेलने मैदान पर उतर चुकी है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम के 71 रन बने हैं और कोई बल्लेबाज पवेलियन नहीं लौटा है। दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (31) और शुभमन गिल (39) अच्छे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत को अगर ये मुकाबला अपने नाम करना है तो उसे 336 रन बनाने होंगे।

Related Articles

Leave a Comment