Latest News
Home पूर्वांचल की खबरवाराणसी बरेका में 23 हजार से अधिक लोगों को लगाई गई Covid-19 की टीका

बरेका में 23 हजार से अधिक लोगों को लगाई गई Covid-19 की टीका

by Khabartakmedia

Covid-19 Vaccination. बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में टीकाकरण का कार्य अपनी पूरी क्षमता के साथ चल रही है। बरेका टीकाकरण केंद्र पर हर रोज सैकड़ों लोग कोरोना वायरस की टीका लगवा रहे हैं। यहां अब तक 23,653 पात्र लोगों को Covid-19 की टीका लगाई जा चुकी है। इसमें 18-44 वर्ष के बीच के उम्र वाले लोग भी शामिल हैं। बरेका में टीके की पहली खुराक 16,955 लोगों को लग चुकी है। जबकि वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने वाले लोगों की संख्या 6,698 है।

बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन में टीकाकरण अभियान पूरे जोर पर चल रहा है। इस टीकाकरण अभियान की देखरेख प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुजीत मल्लिक कर रहे हैं। जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर चरणवार ढंग से यहां टीकाकरण चल रहा है।

यहां न केवल रेल कर्मचारियों को बल्कि आम लोगों को भी कोरोना की टीका लगाई जा रही है। इसी के तहत 8,926 आम लोगों को बरेका में वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। जबकि 2,183 लोगों को दूसरी खुराक भी लगाई जा चुकी है। सभी चिकित्सकीय सेवाओं के अलावा बरेका जागरूकता अभियान भी चला रहा है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में आकर कोरोना की टीका लगाए जाने की अपील की जा रही है। साथ ही लोगों को मास्क पहनने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment