Latest News
Home कोरोना वायरस बरेका में टीकाकरण सुपरफास्ट, बीस हजार से अधिक लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन!

बरेका में टीकाकरण सुपरफास्ट, बीस हजार से अधिक लोगों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन!

by Khabartakmedia

बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में टीकाकरण अभियान तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। कोरोना वैक्सीन की तमाम किल्लतों के बावजूद बरेका में चल रही टीकाकरण कार्यक्रम अपनी रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है। बरेका टीकाकरण केंद्र पर हर रोज सैकड़ों लोग कोरोना की वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि बरेका ने वैक्सीन के प्रति जागरूकता अभियान भी जोर शोर से चलाया है।

बरेका में अब तक कुल 20,828 लोगों को कोविड टीका लगाई जा चुकी है। इनमें से 13,486 लोगों को टीके की प्रथम खुराक लगाई गई है। जबकि 6551 लोगों को दूसरी खुराक भी लग चुकी है। बरेका में रेलवे से जुड़े 7,282 लोगों ने अब तक टीके की पहली डोज लगवाई है। तो वहीं रेलवे के ही 4,512 लोगों वैक्सीन की दूसरी खुराक भी लगाई जा चुकी है।

बरेका महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन में कोविड टीकाकरण का काम तेजी से चलता हुआ दिख रहा है। बरेका में टीकाकरण की प्रक्रिया बेहद सरल रखी गई है। किसी प्रकार की अव्यवस्था की शिकायत यहां से सुनने को नहीं मिलती है। इसमें बड़ी भूमिका निभा रहे हैं प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुजीत मल्लिक।

बरेका के जन संपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने रेल कर्मचारियों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि जो भी लोग नियम के मुताबिक टीके के लिए पात्र हैं, वे इस टीकाकरण में शामिल हों। कोरोना की वैक्सीन लगवाकर इस संक्रमण की चेन तोड़िए और खुद को सुरक्षित कीजिए।

Related Articles

Leave a Comment