Latest News
Home कोरोना वायरस जिला और राज्य के आंकड़े ऊपर-नीचे, वाराणसी और उत्तर प्रदेश की क्या है कोरोना रिपोर्ट?

जिला और राज्य के आंकड़े ऊपर-नीचे, वाराणसी और उत्तर प्रदेश की क्या है कोरोना रिपोर्ट?

by Khabartakmedia

Covid 19 report Varanasi. मंगलवार की शाम वाराणसी जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कोविड की रिपोर्ट जारी की गई है। दोनों के आंकड़ों में आज भी समानता नहीं है। गत सोमवार को खबर तक Media ने एक विस्तृत रिपोर्ट में दिखाया था कि किस तरह जिला प्रशासन द्वारा जारी आंकड़े और राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में अंतर है। नए कोरोना मरीजों की संख्या, सक्रिय मामलों की संख्या और मौत के आंकड़े तीनों में ऊपर नीचे देखने को मिली थी। आज भी दोनों जगहों से जारी रिपोर्ट की दशा वही है। हालांकि आज मौत के आंकड़े एक समान दिखाए गए हैं।

वाराणसी जिला प्रशासन की ओर से जारी कोविड बुलेटिन के मुताबिक आज कोरोना की वजह से जिले में तीन मौतें हुई हैं। राज्य सरकार के रिपोर्ट के अनुसार भी वाराणसी में आज तीन मौतें ही हुई हैं। जिला प्रशासन की रिपोर्ट कहता है कि पिछले चौबीस घंटे में कुल 1376 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि राज्य सरकार की मानें तो वाराणसी में कुल 1404 कोविड मरीज मिले हैं। साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या भी अलग अलग दिखाए गए हैं। राज्य सरकार के अनुसार वाराणसी से फिलहाल 9104 सक्रिय कोरोना मामले हैं। जबकि वाराणसी जिला प्रशासन इस संख्या को 8779 बता रहा है। दोनों में लगभग चार सौ का फर्क साफ दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश की रिपोर्ट:

बात की जाए पूरे प्रदेश की तो पिछले चौबीस घंटे में 18,021 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि कुल 85 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इस ताजा रिपोर्ट के बाद प्रदेश में कोविड के 95,980 सक्रिय मामले हो गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बेहद तेजी से फैला है। राज्य सरकार ने शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया है। तमाम तरह की पाबंदियां इस वायरस से लड़ने के लिए लगाई जा रही हैं। लेकिन ये अलग बात हरिद्वार में लगे कुंभ पर कोई रोक देखने को नहीं मिल रही है। लाखों लोग एक साथ कुंभ में इकट्ठा हुए हैं। लेकिन ऐसा सरकार की ओर से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

विज्ञापन

Related Articles

Leave a Comment