Latest News
Home कोरोना वायरस वाराणसी: आज फिर कम हुए Covid-19 के नए मामले, जानिए पूरा हाल

वाराणसी: आज फिर कम हुए Covid-19 के नए मामले, जानिए पूरा हाल

by Khabartakmedia
corona virus

Covid-19 Update, Varanasi. कोरोना वायरस का दूसरा लहर अब थमने लगा है। नए मामलों की संख्या हर रोज कम हो रही है। वाराणसी में शनिवार को एक बार फिर कोरोना के नए मरीजों की संख्या सौ से कम ही रही। गत शुक्रवार की तुलना में आज नए संक्रमितों की संख्या घटी है। कोरोना कर्फ़्यू ने संक्रमण की चेन को तोड़ने में मदद की है। जिले में अब भी हर रोज कुछ मरीजों की मौत हो रही है। इन सब के अलावा दूसरे लहर के ढलान के साथ तीसरे लहर की आहट भी सुनाई दे रही है।

आज शाम जिले में पिछले चौबीस घंटों के कोरोना संक्रमण का लेखा जोखा जारी किया गया है। जिसके अनुसार जिले में पिछले चौबीस घंटे में सिर्फ 73 नए कोरोना मरीज मिले हैं। बीते शुक्रवार यानी कल कोरोना के 84 नए मामले मिले थे। पिछले चौबीस घंटे में कुल दो लोगों की मौत कोरोना से हुई है। नए मरीजों की तुलना में आज ठीक होने वाले लोगों की संख्या तिगुने से कुछ कम रही है। पिछले एक दिन में कोरोना से ठीक होने वाले 206 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब 1363 सक्रिय मामले हैं। सक्रिय मामलों की संख्या में भी कमी आई है। कल तक ये आंकड़ा 1400 के ऊपर था।

कागजों में दर्ज आंकड़े:

वाराणसी में अब तक कुल 81,634 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। जबकि अब तक कुल 748 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ये दोनों ही सरकार द्वारा बताए गए आंकड़े हैं। जिन्हें लेकर कई तरह के सवाल उठते रहे हैं। मीडिया की रिपोर्ट्स बताती हैं कि कुल संक्रमितों और मौतों की संख्या सरकारी कागजों में दर्ज आंकड़ों से बहुत अधिक हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर यह बात कभी नहीं पता चल सकेगी की असल में वाराणसी में कोरोना से कितने लोगों की मौत हुई?

Related Articles

Leave a Comment