Latest News
Home कोरोना वायरस तीन हजार सात सौ अस्सी, कागज पर दर्ज हुई मौतों की संख्या!

तीन हजार सात सौ अस्सी, कागज पर दर्ज हुई मौतों की संख्या!

by Khabartakmedia
corona virus

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण घातक रूप से फैल चुका है। कोविड-19 का संक्रमण अब धीरे अपनी चरम की ओर बढ़ रहा है। हर रोज तीन लाख से अधिक, लगभग चार लाख नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद यह नहीं कहा जा सकता कि यह कोरोना संक्रमण की चरम है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो भारत में आने वाले हफ्ते दस दिन बेहद महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि इसी दौरान संक्रमण अपने सबसे ऊंचाई पर जा सकता है।

भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार की सुबह कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े जारी किए हैं। इसके मुताबिक देशभर में पिछले चौबीस घंटे में 3,82,315 नए मरीज मिले हैं। जबकि वायरस की चपेट में आने की वजह से 3,780 लोगों की मौत हुई है। हालांकि ये संख्या कितनी सच है इसका दावा नहीं किया जा सकता है। मीडिया की रपटें बताती हैं कि सरकार लगातार कोरोना के आंकड़े छुपा रही है। मरने वालों की संख्या को कम करके बताया जा रहा है। ताकि असली हकीकत लोग न जान सकें। क्यों उससे फिर सरकार के कोरोना वायरस से निपटने की रणनीतियों पर सवाल उठेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 3,38,439 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि भारत में अब तक 2,06,65,148 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जबकि इस वायरस ने 2,26,188 लोगों की जान ले ली है। देश में कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीका लगाई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो 16,04,94,188 लोगों को अब कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment