Latest News
Home ताजा खबर भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, क्या है कोरोना संक्रमण की हालत?

भारत ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, क्या है कोरोना संक्रमण की हालत?

by Khabartakmedia

Corona Virus Update Of India. रिकॉर्ड हमेशा अच्छे ही नहीं होते हैं। रिकॉर्ड का एक दूसरा पहलू भी होता है। विश्व रिकॉर्ड के साथ भी यही दिक्कत है। रिकॉर्ड तय नहीं कर सकता है कि उससे संबंधित लोग खुशी से झूमे या मातम में सिर झुका लें। बल्कि वो काम तय करता है जिसमें रिकॉर्ड बनाया गया होता है। अब कोविड-19 संक्रमण के क्षेत्र में बनाया गया रिकॉर्ड किसी आफत से कम नहीं है। हर देश चाहता है कि इस रिकॉर्ड सूची में वो जितना फिसड्डी साबित हो, उतना ही बेहतर।

भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हर सुबह की तरह रविवार की सुबह भी कोरोना संक्रमण के आंकड़े जारी किए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले चौबीस घंटे में इस महामारी का लेखा जोखा प्रस्तुत किया। मंत्रालय ने बताया कि पिछले चौबीस घंटे में भारत में 3,49,691 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। ये अब तक का सर्वाधिक संख्या है। साथ ही यह विश्व रिकॉर्ड है। जिसे भारत नहीं बनना चाहता था। लेकिन ये रिकॉर्ड सरकार की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना हरकत की वजह से भारत के नाम चिपक गया है। पिछले चौबीस घंटे में भारत में 2,767 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो गई है। ताजा रिपोर्ट जारी होने के बाद देश में सक्रिय मामलों की संख्या 26,82,751 हो चुकी है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले चौबीस घंटे में 2,17,113 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। इन सब के समानांतर देशभर में कोविड-19 की टीका भी लोगों को लगाई जा रही है। जो कि कोरोना संक्रमण की लड़ाई में सबसे कारगर उपाय है। बता दें कि देश में अब तक कुल 14,09,16,417 लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment