Latest News
Home कोरोना वायरस कोरोना अपडेट: जानिए पिछले चौबीस घंटे में क्या है भारत का हाल?

कोरोना अपडेट: जानिए पिछले चौबीस घंटे में क्या है भारत का हाल?

by Khabartakmedia
corona virus

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण कहर जारी है। देशभर में नए मामलों के मिलने और लोगों के मरने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कोरोना महामारी से निपटने में सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है। “जो हो रहा है होते रहे, खुद ही सब ठीक हो जाएगा”, की रणनीति पर सरकार ने कदम बढ़ा लिए हैं। देश के कई राज्यों से वेंटिलेटर खराब होने की खबरें भी आ रही हैं। पीएम केयर्स फंड के पैसे से खरीदी गई वेंटिलेटर काम नहीं कर रही हैं। घटिया दर्जे की वेंटिलेटर होने की शिकायतें पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों से आई हैं।

हर दिन कि तरह शुक्रवार को भी स्वास्थ्य मंत्रालय ने हवाई आंकड़े जारी किए हैं। जिनका जमीनी हकीकत कोई खास लगाव नहीं है। हालांकि इन आंकड़ों को महामारी की भयावहता के संकेत के रूप में जरूर देखा जा सकता है। पिछले चौबीस घंटे में भारत में 3,43,144 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। जबकि इस दौरान 4,000 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इन सब के बावजूद लोग कोरोना से ठीक भी हो रहे हैं। होम आइसोलेशन में भी लोग कोविड को मात दे रहे हैं। तो अस्पतालों से ठीक होकर घर भी लौट रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे में अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 3,44,776 है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देश में अब सक्रिय कोरोना मामलों की तादाद 37,04,893 हो चुकी है। इस महामारी से लड़ने के लिए देशभर में टीकाकरण चल रही है। जिस पैमाने पर लोगों को टीका लगाई जानी चाहिए, उस पैमाने पा ना सही लेकिन टीका लग रही। अब तक देशभर में 17,92,98,584 लोगों को कोरोना की टीका लगाई जा चुकी है।

Related Articles

Leave a Comment